My Gov India

ट्वीटर पर my Gov india ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि आपको वन नेशन वन राशन कार्ड स्कीम का लोगो बनाना है. अगर आप का बनाया हुआ लोगो सलेक्ट होता है तो आप जीत सकते हैं 50,000 रु का ईनाम।

केंद्र सरकार एक कॉन्टेस्ट शुरू किया है जिसमे आप को 50 हजार रुपये जितने का मौका मिल सकता है। यह राशि आप को इनाम के रूप में मिलेगा। इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए आप को कही जाना नही पड़ेगा, आप घर बैठे इसमे भाग ले सकते है। आप जाने की कैसे आप घर बैठे 50 हजार कमा सकते है।

My Gov India: घर बैठे बनाये ये डिजाइन मोदी सरकार देगी 50 हजार रूपये, जानिए तरीका

इस कॉन्टेस्ट में वन नेशन वन राशनकार्ड का स्कीन का एक लोगो तैयार करना है। अगर आप डिजाइन बनाने में माहिर हैं, तो इस लॉक डाउन में आप अच्छा कमाई कर सकते हैं।

My Gov India ने जारी किया ट्वीट

My gov india के ऑफिसियल ट्वीटर से यह ट्वीट कर जानकारी दी गई है। इसके लिए भारत सरकार के खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय से शुरू किए गए लोगो कॉन्टेस्ट से जुड़ना होगा। हिस्सा आप को 31 मई 2021 तक ले सकते है। और हिस्सा में जीते हुए व्यक्ति को 50 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिया जाएगा।

ईनाम में क्या और किसको मिलेगा

इस कॉन्टेस्ट में जीते हुए प्रथम प्रतिभागी को 50 हजार रुपये और कॉन्टेस्ट का ई- सर्टिफिकेट दिया जाएगा। और तीन प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। सांत्वना पुरस्कार में ई- सर्टिफिकेट दी जाएगी।

इस तरह ले सकते हैं हिस्सा

इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आप को myGov.in के पोर्ट पर जाना होगा। इस पर जा कर login टू पार्टिसिपेट वाले टैब पर क्लिक करना होगा। उसके बाद जो भी डिटेलस मांगेगा उसे फील करना पड़ेगा। तब जाकर रजिस्ट्रेशन होगा। और रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अपनी एंट्री दाखिल करानी पड़ेगी।

इसमे कौन ले सकता है भाग

* इसमे किसी भी उम्र के व्यक्ति भाग ले सकते हैं। इसमे उम्र का कोई दायरा नही है।

* एक प्रतिभागी अधिकतम तीन बार दाखिला ले सकता है।

* logo का जो फॉर्मेट हो वह JPEG, BMP या TIFF में 600 डीपीआई इमेज होना चाहिये।

* logo का भाषा हिंदी या अंग्रेजी किसी मे हो सकता है।

* वही logo के बारे में 100 शब्दों में जानकारी देनी होगी।

ये भी पढ़े: देशभर में आई सरकारी नौकरी की बहार, केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में आई भर्ती

"