Terrorists-Threatened-To-Blow-Up-Ram-Mandir

Ram mandir: जम्मू के रियासी में हुए आतंकी हमले के सदमे से देश अभी बाहर नहीं निकला था कि इसी बीच आंतकी संघठन जैश ने भारत को एक और धमकी देकर दहशत फैलाने का प्रयास किया है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप सामने आया है और इस वायरल क्लिप में आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने राम जन्मभूमि के लिए जहर उगलते हुए अयोध्या के मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी  है। जिसके बाद अब सरकार ने सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट मोड पर डाल दिया है। और राम मंदिर (Ram mandir) के चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

Ram mandir को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Ram Mandir
Ram Mandir

जब से अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram mandir) बना है तबसे पाकिस्तान और उसके सहयोगी आंतकी संघठन इसके खिलाफ जहर उगलते हुए नजर आते रहते हैं। वहीं इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप तेजी के साथ वायरल हो रहा है और ये दावा किया जा रहा है कि ये वायरल क्लिप आंतकी संगठन जैश ए मोहम्मद का है। वायरल हो रहे इस ऑडियो क्लिप में आमिर नाम का एक आतंकवादी अयोध्या में स्थित राम मंदिर (Ram mandir) को  बम से उड़ाने की धमकी दे रहा है। ऑडियो में आंतकी कह रहा है। “बाबरी मस्जिद की जगह जो तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहां हमारे तीन साथी शहीद हो गए हैं, ऐसे में इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है”।

पुलिस और प्रशासन हुआ अलर्ट

Ram Mandir
Ram Mandir

इस ऑडियो के सामने आने के बाद सुरक्षा और खुफिया तंत्र के कान खड़े हो गए हैं। राम मंदिर (Ram mandir) के साथ साथ आसपास के इलाकों में संदिग्ध लोगों की तलाशी शुरू कर दी गई है और चारों तरफ सुरक्षा को पहले से ज्यादा बढ़ा दिया गया है। पुलिस भी सीसीटीवी कैमरों पर अपनी नजर बनाए हुए है एवं किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार नजर आ रही है। साथ ही सुरक्षा बलों की टीम ने अयोध्या के रेलवे स्टेशन और बस स्टेशनों में भी गश्त बढ़ा दी है एवं किसी भी संदिग्ध वस्तु और संदिग्ध गतिविधी पर पैनी नजर रखी जा रही है।

पहले भी धमकी दे चुका है जैश

Ram Mandir
Ram Mandir

राम मंदिर (Ram mandir) पर हमले की धमकी देने वाला ये आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद इससे पहले भी कई बार राम मंदिर को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करता रहा है। 5 जुलाई 2005 को इसी आंतकी संगठन ने बारूद से भरी जीप लेकर मंदिर पर हमला कर दिया था। उस वक्त इस हमले के कारण देश में सुरक्षा ऐजेंसियों पर खूब सवाल खड़े हुए थे। और अब जब इसी संघठन ने एक बार फिर से धमकी दी है तो ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां चुस्त और मुस्तैद नजर आ रही हैं। साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2023 में एक इसी तरह का ऑडियो सामने आया था जिसमें राममंदिर को उड़ाने की धमकी दी जा रही थी। हांलिक तब ये ऑडियो फर्जी साबित हुआ था।

भारतीयों के लिए बुरी खबर, सरकार ने बनाया 10 लाख कौवों को मारने का प्लान, जानिए वजह

"