मेहुल चोकसी

भारतीय बैंकों से करीब 13500 करोड़ रुपये ‘लूटकर’ फरार चल रहे अरबपति हीरा व्‍यापारी मेहुल चोकसी पर भारत सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है. मेहुल कैरिबियाई देश डोमिनिका के एक अस्‍पताल में भर्ती है और उसके भारत प्रत्‍यर्पण की कानूनी प्रक्रिया चल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि मेहुल कैरेबियाई देश ऐंटीगा ऐंड बारबुडा में अपनी गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका के साथ ऐश कर रहा था.

इतना ही नहीं उसको तो इस देश की नागरिकता तक प्राप्‍त है. बेहराल, ऐंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन के मुताबिक चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या अच्छा वक्त बिताने यॉट के जरिए पड़ोसी देश डोमिनिका गया था और वहीं पर वो पकड़ा गया है. लेकिन उसकी गर्लफ्रेड बबारा जराबिका लापता हो गई है. तो आइए इसी मामले को आगे बड़ाते हुए जानते हैं आखिर कौन है मेहुल चोकसी की रहस्‍यमय गर्लफेंड बबारा जराबिका ?

​जानें कौन है बबारा जराबिका

दुनिया के लिए 'रहस्‍य' बनी भगोड़े मेहुल चोकसी की हॉट 'गर्लफ्रेंड', दिखने में है बेहद खूबसूरत देखें तस्वीर

कैरिब‍ियाई मीडिया के मुताबिक बबारा जराबिका एक प्रॉपर्टी इन्‍वेस्‍टमेंट सलाहकार है और उसने लंदन स्‍कूल ऑफ इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की है. मेहुल चोकसी के वकीलों का कहना है कि मेहुल का ऐंटिगा और भारतीय एजेंसियों की ओर से अपहरण किया गया है. ऐंटिगा के चौकसी के वकीलों का कहना है कि उनके मुवक्किल 23 मई को अपनी गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका से मुलाकात करने वाले थे. इसी दौरान जॉली हार्बर इलाके से ऐंटिगा पुलिस और भारतीय अधिकारियों ने उनका अपहरण कर लिया था.

उन्‍होंने कहा कि बबारा जराबिका और मेहुल चोकसी की मुलाकात नहीं हो सकी, क्‍योंकि जब वह रेस्‍त्रां जा रहा था, उसी दौरान हीरा कारोबारी का अपहरण कर लिया गया. वहीं वकीलों ने दावा किया कि मेहुल और बबारा दोनों ही पिछले एक साल से दोस्‍ती में थे और अक्‍सर ऐंटिगा और बारबुडा के आसपास मिलते रहते थे. हालांकि उन्‍होंने यह नहीं बताया कि मेहुल और बबारा जराबिका के बीच बिजनस, दोस्‍ती या किसी निवेश से संबंधित रिश्‍ता था.

ऐसी जिंदगी जीती है बबारा जराबिका

दुनिया के लिए 'रहस्‍य' बनी भगोड़े मेहुल चोकसी की हॉट 'गर्लफ्रेंड', दिखने में है बेहद खूबसूरत देखें तस्वीर

ऐसा माना जा रहा है कि मेहुल चोकसी की हॉट गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका एक बेहद आलीशान जिंदगी जीती है. उसके इंस्‍टाग्राम अकाउंट से पता चलता है कि वह लग्‍जरी यॉट के जरिए समुद्र की लहरों पर मौज करती रहती है. उसने बुडापेस्‍ट के एक महंगे होटल में रुकने की तस्‍वीर भी डाली है, वहीं एक अन्‍य तस्‍वीर में बबारा जराबिका हेलीकॉप्‍टर में बैठे दिखाई दे रही है. बबारा जराबिका को खुद को ट्रेवेल, बिजनस और स्‍पोर्ट्स की शौकिन बताती है. इससे पहले ऐंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने खुलासा किया था कि शायद चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या ‘अच्छा वक्त’ बिताने यॉट के जरिए पड़ोसी देश डोमिनिका गया था.

ऐंटीगा न्यूज रूम के मुताबिक, ब्राउन ने यह भी कहा कि डोमिनिका की सरकार और कानून लागू करने वाली एजेंसियां उसे भारत को प्रत्यर्पित कर सकती हैं क्योंकि वह एक भारतीय नागरिक है. उन्होंने कहा, ‘हमें मिल रही सूचना के मुताबिक, मेहुल चोकसी शायद अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या अच्छा वक्त बिताने डोमिनिका गया और वहां पकड़ा गया, यह एक ऐतिहासिक गलती होगी क्योंकि ऐंटीगा में चोकसी एक नागरिक है और हम उसे प्रत्यर्पित नहीं कर सकते हैं.

मेहुल चोकसी ने पीएनबी से किया था करोड़ो का घपला

दुनिया के लिए 'रहस्‍य' बनी भगोड़े मेहुल चोकसी की हॉट 'गर्लफ्रेंड', दिखने में है बेहद खूबसूरत देखें तस्वीर

आपको बता दें कि, मेहुल चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर घपला किया था. बेहराल, नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है और वह भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है. वहीं चोकसी ने 2017 में ऐंटीगा ऐंड बारबुडा की नागरिकता ली थी और जनवरी 2018 के पहले हफ्ते में भारत से भाग गया था. इसके बाद ही यह घोटाला सामने आया था. आज ये दोनों ही सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं.