क्रिकेट जगत के चार ऐसे खिलाडी वो अपने पुरे करियर में एक बार भी जीरो पर आउट नहीं हुए

क्रिकेट (Cricket) इतिहास में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाडी देखने को मिलते है. चाहे बात हो तेज़ बल्लेबाजी की या क्रीज़ पर टिक कर टीम जीत दिलवाने की हर खिलाडी का सपना होता है अपनी टीम के लिए बेहतरीन योगदान देने का. किसी खिलाडी के लिए टीम के लिए हर मैच में रन बनाना मैच का प्राइम टारगेट होता है. बल्ले और गेंद से खेले जाने वाले इस खेल में क्या आप जानते हैं कि कुछ बल्लेबाज ऐसे भी रहे हैं, जो अपने करियर में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए. क्रिकेट (Cricket) में इतने रिकॉर्ड बने हुए है जिनको याद नहीं रखा जा सकता है तो आज हम बात करते है ऐसे ही खिलाडियों के बारे में तो कभी जीरो पर आउट नहीं हुए.

1. पीटर कर्स्टन – साउथ अफ्रीका

क्रिकेट जगत के चार ऐसे खिलाडी वो अपने पुरे करियर में एक बार भी जीरो पर आउट नहीं हुए

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ पीटर कर्स्टन का. अपने तीन साल के क्रिकेट  (Cricket) करियर में कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए है. पीटर के करियर पर नज़र डाले तो उन्होंने टीम के लिए 40 वनडे मैच खेले है जिसमें उन्होंने 36.94 की एवरेज से 1293 रन बनाये है. वही टीम के लिए 12 टेस्ट में उन्होंने एक शतक के साथ 626 रन भी बनाये है. वन डे क्रिकेट में 5 बार नॉट आउट रहने के अलावा उन्होंने 9 अर्धशतक भी बनाए है.

2. यशपाल शर्मा – इंडिया

Cricket

इस लिस्ट में यशपाल दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाते है. यशपाल शर्मा टीम इंडिया के 83 वर्ल्ड कप सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रहे थे. यशपल इंडिया की टीम के लिए 42 वनडें मैच खेले है जिसमें उन्होंने 883 रन बनाने के साथ 4 अर्धशतक भी लगाये है. यशपाल अकेले इंडियन खिलाडी है जो कभी जीरो पर आउट नहीं हुए है.

3. केप्लर वैसल्स – ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका

क्रिकेट जगत के चार ऐसे खिलाडी वो अपने पुरे करियर में एक बार भी जीरो पर आउट नहीं हुए

दो देशों के लिए क्रिकेट (Cricket) खेलने वाले चुंनिंदा खिलाडियों में से एक है केप्लर वैसल्स. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आने वाले केप्लर वैसल्स अपनी 10 से जायदा के क्रिकेट करियर में 100 से भी ज्यादा वनडे मैच खेल चुके है. उनके खाते में 3367 रन है जिसमें एक शतक और 26 अर्धशतक शामिल है. सल्स अपने करियर में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए. इसके साथ ही वे 7 बार नॉटआउट भी रहे हैं.

4. जैक्स रूडोल्फ – साउथ अफ्रीका

क्रिकेट जगत के चार ऐसे खिलाडी वो अपने पुरे करियर में एक बार भी जीरो पर आउट नहीं हुए

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका का एक और प्लेयर अपनी जगह बनाता है. जैक्स रूडोल्फ दक्षिण अफ्रीका के एक बाएं हाथ के बल्लेबाज़ थे जो स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते थे. उन्होंने अपने क्रिसक्त करियर में 45 वनडे मैच खेले है जिसमें उन्होंने 35 से ज्यादा की औसत से 1174 रन बनाये है. वह अपने वनडे करियर में 6 बार नाबाद भी रहे हैं. वनडे में जैक्स का सर्वोच्च स्कोर 81 रन है और यह बल्लेबाज (Cricket) भी जीरो पर आउट नहीं हुआ है.

और पढ़िए:

Shoaib Akhtar ने चुनी अपनी आलटाइम आईपीएल प्लेयिंग XI, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाडी बना टीम का कप्तान

दोहरे शतक से चूक इस “अनलकी प्लेयर्स” की लिस्ट में शामिल हुए ये दिग्गज खिलाडी, एक हुआ 199 पर रन आउट

आईपीएल 2022 में युवाओं को भी पीछे छोड़ रहे है ये 35 साल से भी ज्यादा उम्र के ये तीन क्रिकेटर