Cricket
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आज के दौर में भारतीय महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़कर ये साबित कर रही है कि वह पुरुषों से कम नहीं है। जहां पहले के जमाने में महिलाएं घर के सिवा किसी और क्षेत्र में रुचि नहीं दिखाती थी तो वहीं बदलते दौर के साथ सब कुछ बदल रहा है। जहां भारतीय महिलाओं की हिस्सेदारी सिर्फ पढ़ाई नहीं बल्कि खेल जगत (Cricket) के क्षेत्र में भी बढ़ रही है। अब तक देखा गया है कि कई भारतीय महिला खिलाड़ी अपने अपने क्षेत्र में इतना शानदार प्रदर्शन कर रही हैं कि उनकी रैंकिंग दुनिया की टॉप खिलाड़ियों में शामिल हो गई है।

बता दें जिन खेलों में अब तक पुरुषों का दबदबा था, वहां भी महिलाएं जीत का परचम लहरा रही हैं। हालांकि Cricket में भी महिलाओं के लिए जगह बनाना आसान नहीं था। तो चलिए आज इस आर्टिकल के माध्यम से उन महिला क्रिकेटर्स के बारे में बात करें जिनके खेल के साथ ही उनकी खूबसूरती के लाखों लोग दिवाने है। आइये एक नजर डालते है इस पर…

1. काइनात इम्तियाज

Cricket

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स में सबसे पहले नंबर पर है पाकिस्‍तान की महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज का नाम, जिन्होंने अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना दिया है। बता दें पाकिस्तान टीम की ऑलराउंडर कायनाज इम्तियाज  मैदान के बाहर हमेशा अपनी खूबसूरती के तहत खूब सूर्खियां बटोरती है। इनकी तस्वीर देख एक पल को आप भी इन पर दिल दे बैठेंगे। वहीं अगर इनके करियर की बात करें तो बता दें इम्तियाज ने साल 2011 में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। 15 वनडे और 15 टी-20 मुकाबले खेले है। भले ही कायनात का क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा हो, लेकिन अपनी दिलकश अदाओं से वो काफी फेमस रहीं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse