सुरेश रैना

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का 13 वां सीजन युएई में आयोजित किया गया था. जिसमें टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना आईपीएल में शामिल होने के लिए गये थे, लेकिन पारिवारिक परिस्थितियों के चलते रैना बिना कोई मैच खेले भारत वापस लौट आये थे. सुरेश रैना ने पूर्व कप्तान धोनी के साथ पिछले साल 15 अगस्त को सन्यास लेने की घोषणा कर दी थी. वहीं आईपीएल ना खेलने के लिए उन्हें किसी भी तरह का शिकवा नहीं है.

समझदारी भरा फैसला लिया था मैंने-सुरेश रैना

सुरेश रैना

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने साल 2020 में आईपीएल के 13 वें सीजन में बिना कोई मैच खेले भारत वापसी कर ली थी. जहां रैना आईपीएल खेलने के लिए युएई के दौरे पर तो गये थे, लेकिन अचानक भारत वापसी करके उन्होंने सबको चौंका दिया था. दरअसल उनको सुचना मिली थी की भारत में उनके रिश्तेदारों की हत्या कर दी गयी है, इस घटना के चलते उन्हें स्वदेश वापसी करनी पड़ गयी थी.

सुरेश रैना

इस पर अपनी सफाई देते हुए रैना ने कहा है कि मुझे आईपीएल मैच ना खेलने का कोई पछतावा नहीं है, और यह उनका समझदारी भरा फैसला था. और वापस आने का कारण उनकी पारिवारिक समस्या थी. सूत्रों के मुताबिक खबर मिली थी, वह बालकनी वाला कमरा ना मिल सकने की वजह से भारत लौट आये.

सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी

सुरेश रैना

सुरेश रैना ने आईपीएल में ना खेल पाने की वजह बताते हुए बताया था कि उस समय उनके परिवार को उनकी विशेष जरुरत थी. इसी क्रम में रैना ने कहा, आपको आपके परिवार की जरुरत के समय वहां होना चाहिए और मैने भी वही किया जो उस समय जरुरी था. सुरेश रैना ने कहा,

”पछतावा क्‍यों होगा? मैंने बच्‍चों और परिवार के साथ समय बिताया. मैं परिवार के लिए वापस आना चाहता था. पंजाब में परिवार के साथ दर्दनाक घटना हुई, उन्‍हें मेरी जरूरत थी (पठानकोट में लूटपाट के दौरान रैना के रिश्तेदारों की हत्‍या कर दी गई थी ). महामारी के दौरान मेरी पत्‍नी को भी मेरी जरूरत थी. जब आपके परिवार को आपकी जरूरत हो, तो आपको उनके साथ रहना होगा. यह समझदारी भरा फैसला था। मैं पिछले 20 सालों से खेल रहा हूं, इसीलिए मैं जानता हूं कि मैं वापसी करूंगा.”

सुरेश रैना

फिलहाल रैना क्रिकेट की प्रैक्टिस में व्यस्त हैं.

"