ये 3 खिलाड़ी विराट कोहली के बाद हो सकते हैं भारतीय टीम के नये कप्तान, नंबर 1 का दावा है सबसे मजबूत
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम इस समय Captain विराट कोहली के नेतृत्व में क्रिकेट के हर फ़ॉर्मेट में सभी देशों को करारी शिकस्त दे रही है। जब विराट कोहली टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी तब टीम अंक तालिका में निचले स्थान पर पहुंच रही थी. जिसके बाद विराट की समझदारी से आज टीम इंडिया टेस्ट चैम्पियनशिप में टॉप पर बनी हुई है. भारतीय टीम के इस वक्त भी सबसे ज्यादा 121 अंक हैं जिसके साथ वो शीर्ष पर बनी हुई है.

विराट कोहली अब 32 साल के हो गये हैं और ज्यादा से ज्यादा अगले 5-6 सालों तक ही क्रिकेट खेल सकते हैं। ऐसे में विराट कोहली के बाद टीम इंडिया का जो भी Captain होगा उसे अगले 3 से 4 सालों में कप्तानी दे दी जायेगी। आज हम आपको ऐसे ही युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो टीम इंडिया के कप्तान बनने की दावेदारी पेश कर सकते हैं।

ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान

3. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

पृथ्वी साव

पृथ्वी शॉ काफी युवा खिलाड़ी हैं. उनके अंदर कप्तानी शैली भी है, तभी तो उन्होंने अभी कुछ साल पहले ही विराट कोहली के नक्शे कदम पर चलते हुए भारतीय टीम को अंडर-19 विश्व कप में जीत दिलाया था। यही नहीं 2021 की विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने मुम्बई की कप्तानी भी की थी।

जिसके कारण मुंबई ने ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली। साथ ही पृथ्वी काफी अच्छे बल्लेबाज हैं जो हाल में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में और फिर आईपीएल में भी दिख गया। वो अपने नेतृत्व में टीम को सही दिशा में आगे ले जा सकते हैं। ऐसे में हम कह सकते हैं कि वो टीम इंडिया के Captain बनने के प्रबल दावेदार हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse