Sl Vs Ind: मैन ऑफ़ द मैच दीपक चाहर ने इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया अपने शानदार पारी का पूरा श्रेय

भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का पहला मैच आज कोलंबो में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निश्चय किया। लंकन टीम की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो (50) व चारिथ अस्लंका (65) के शानदार अर्धशतकों की मदद से टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

 श्रीलंका की पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य का पीछा भारतीय बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में किया। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद Indian Team 2-0 से सीरीज में आगे बढ़ चुकी है। मैच में एक समय हार की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले दीपक चाहर को उने बेहतरीन खेल की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दीपक चाहर बने मैन ऑफ़ द मैच

Sl Vs Ind: मैन ऑफ़ द मैच दीपक चाहर ने इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया अपने शानदार पारी का पूरा श्रेय

श्रीलंका की पारी के दौरान दो विकेट झटक कर बड़ा स्कोर बनाने से रोकने के बाद India की पारी में बल्लेबाजी करते समय भी बेहतरीन जुझारूपूर्ण 69 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने वाले आलराउंडर खिलाड़ी दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि,

“वहां गर्मी थी, लेकिन हमने अच्छा काम किया। मुझे दो विकेट मिले। हम उन्हें 270 पर रोकने में कामयाब रहे। इस विकेट पर यह एक अच्छा स्कोर था। मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी कि इस तरह की पारी का मैं सपना देख रहा था। देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। राहुल सर ने मुझे सभी गेंदें खेलने को कहा।

 मैंने भारत ए के साथ कुछ पारियां खेली हैं और मुझे लगता है कि उन्हें मुझ पर भरोसा है। उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें लगता है कि मैं नंबर 7 के लिए काफी अच्छा खिलाड़ी हूं। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में मुझे बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी (हंसते हुए)। जब 50 रन बचे थे, तब मुझे विश्वास था कि हम जीत सकते हैं। हालांकि मैंने बाद में कुछ जोखिम उठाए।”

दीपक चाहर ने जीता सभी का दिल

Sl Vs Ind: मैन ऑफ़ द मैच दीपक चाहर ने इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया अपने शानदार पारी का पूरा श्रेय

India और Sri Lanka के बीच दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली है। मैच में 276 रनों का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने विध्वंसक बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत की। लेकिन, सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (13) और शिखर धवन (29) ज्यादा कमाल नहीं कर सके और टीम का स्कोर एक समय 17.6 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 116 रन हो चुका था।

इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शानदार 53 रन और दीपक चाहर के जुझारूपूर्ण नाबाद 69 रनों की बदौलत Indian Team ने लगभग हार चुके मैच को बहुत ही शानदार तरीके से जीत लिया। मैच में क्रुनाल पांड्या ने 35 और मनीष पांडे ने 37 रनों की बहुत ही महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। दीपक चाहर के शानदार आलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।