रोहित शर्मा के 264 रन बनाने के बाद भी कोच नहीं थे खुश, हिटमैन को ड्रेसिंग रूम में लगाई थी फटकार

टी 20 और वनडे जैसे मैचों में उपकप्तान रहे रोहित शर्मा का कोलकाता से पुराना नाता है.आपकों बता दें कि रोहित ने कोलकाता के ईडन गार्डन पर अपना पहला डेब्यू किया था. इसी के साथ साथ इसी मैदान में दो आईपीएल टाइटल भी अपने नाम किये थे। साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ हुए कोलकाता वनडे की, जिसमें रोहित शर्मा ने 264 रन बना डाले थे. एक इटरव्यू के दौरान रोहित ने अपने इस मैच के बारे में काफी कुछ बाते बताई. आइए जानते हैं इनकी कहानी…….

इतने रन बनाने के बाद भी नहीं थी खुशी

रोहित शर्मा के 264 रन बनाने के बाद भी कोच नहीं थे खुश, हिटमैन को ड्रेसिंग रूम में लगाई थी फटकार

रोहित शर्मा ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो एक इंटरव्यू में बताया  था कि जब वो 264 रनों की पारी खेल ड्रेसिंग रूम लौटे तो टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर थोड़ा निराश थे. रोहित शर्मा ने बताया, ‘डंकन फ्लेचर ने मुझे कहा-आप 300 मार सकते थे, आपने शुरुआत में धीमा खेला.’

रोहित शर्मा ने उस इंटरव्यू में ये भी बताया था कि वो उस मैच से पहले काफी नर्वस थे. रोहित ने कहा, ‘मैं उंगली में चोट के बाद टीम में वापसी कर रहा था. मैं थोड़ा नर्वस था और मैंने रितिका से भी इस बारे में बात की थी.’ रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में बताया था कि वो जहां भी जाते हैं उन्हें हर कोई यही पूछता है कि 300 रनों की पारी कब खेलोगे.

रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैं ग्राउंड, एयरपोर्ट पर जाता हूं तो सब यही बोलते हैं कि 300 कब मारोगे? भारत में मुझसे अब ये उम्मीदे हैं. बहुत मुश्किल है, लेकिन मैं 300 जमाने की कोशिश करूंगा.’

तिसारा परेरा ने स्किप की बाल

रोहित शर्मा के 264 रन बनाने के बाद भी कोच नहीं थे खुश, हिटमैन को ड्रेसिंग रूम में लगाई थी फटकार

बता दें कोलकाता वनडे में जब रोहित शर्मा को महज 4 रन के निजी स्कोर पर तिसारा परेरा ने जीवनदान दिया था. परेरा ने तीसरी स्लिप में रोहित शर्मा का कैच टपका दिया था. इस कैच के छूटने के बाद रोहित शर्मा ने 260 रन और बना डाले. रोहित शर्मा ने अपना शतक 100 गेंदों में पूरा किया लेकिन अगले 164 रन उन्होंने 73 गेंदों में बना डाले.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...