मैक्सवेल ने चुनी बेस्ट IPL इलेवन, रोहित को किया बाहर इन्हें बनाया कप्तान
//

ग्लेन मैक्सवेल ने चुनी बेस्ट IPL इलेवन, रोहित को किया बाहर इन्हें बनाया कप्तान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के, विस्फोटक ऑलराउंडडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2020 से पहले बेस्ट आइपीएल इलेवन का चयन किया।

नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक ऑलराउंडडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2020 से पहले बेस्ट आइपीएल इलेवन का चयन किया। मैक्सवेल इस लीग के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते नजर आएंगे। इस साल यूएई में आइपीएल खेला जाएगा और इसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी। मैक्सवेल साल 2014 में यूएई में आइपीएल खेल चुके हैं जब पहली बार इस लीग को वहां आयोजित किया गया था।

तीन टीमों का हिस्सा रहे हैं मैक्सवेल

क्रिकेट लीगों में से एक इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में हमने कई विदेशी सुपरस्टार क्रिकेटरों को खेलते देखा है। हर सीजन कोई न कोई बल्लेबाज लाजवाब खेल दिखाता है। ऐसा ही कुछ प्रदर्शन 2014 में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने किया था। मैक्सवेल ने अब तक 3 टीमों से खेला है। एक हैं दिल्ली डेयरडेविल्स, दूसरी है मुम्बई इंडियंस तथा तीसरी टीम किंग्स इलेवन पंजाब है।

अपनी टीम का कप्तान बनाया माही को

ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी इस टीम का कप्तान उन्होंने भारत के महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। ग्लेन मैक्सवेल ने अपने हम वतन दोस्त तथा आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वार्नर को नंबर एक तथा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को नंबर 2 के लिए चुना है। नंबर 3 के लिए इस खिलाड़ी ने आरसीबी के ही धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को स्थान दिया है।

एक भी विदेशी गेंदबाज नहीं किया शामिल

अगर बात गेंदबाजी की करें तो यहां स्पिन गेंदबाजी विभाग में भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह टीम में हैं। जिन्हें 8वें नंबर पर स्थान मिला है। तेज गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने इसके लिए मोहित शर्मा को 9वां, हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार को दसवां व मुम्बई इंडियंस की टीम के मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 11 नंबर पर रखा है। मैक्सवेल ने अपनी इस ऑल टाइम आईपीएल टीम में ऑस्ट्रेलिया के एक भी गेंदबाज को जगह नहीं दी है। जबकि रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी को भी टीम में शामिल नहीं किया।

ग्लेन मैक्सवेल की बेस्ट आइपीएल इलेवन

डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, ग्लेन मैक्सवेल, आंद्रे रसेल, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह, मोहित शर्मा, भुनवेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।