Ipl 2021

IPL 2021 को बीसीसीआई ने कोरोना संकट के चलते कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया था. जिसके बाद से ही फैंस के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि अब ये अधुरा सीजन दोबारा कब शुरू किया जाएगा. हालांकि, इस बारे में बोर्ड पहले ही साफ तौर पर कह चुका है कि हम आईपीएल को केवल अनिश्चितकाल के लिए ही स्थगित कर रहे हैं.

ऐसे में बीसीसीआई को उम्मीद है कि वो जल्द ही इस सीजन के बाकी मैचों को भी पूरा कराएंगे लेकिन भारत की बजाय किसी अन्य देश में, तो आईए इस आर्टिकल में इसी सिलसिले में चर्चा करेंगे और साथ ही इस सीजन के नए शेड्यूल और वेन्यू को भी जानेंगे..

राजीव शुक्ला दे चुक हैं पहले ये बयान

Ipl 2021: आईपीएल 2021 का नया शेड्यूल, वेन्यू, मेजबान देश, बीसीसीआई की तरफ से आया ये बयान

आईपीएल में रोजाना कोरोना से संक्रमित हो रहे खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए बोर्ड ने आखिरकार 4 मई को IPL 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान किया था. इस बात की पुष्टी करते हुए बीसीसीआई के वाइस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने एएनआई को बताया था कि इस सीजन को रद्द नहीं बल्कि कुछ समय के लिए टाला जा रहा है. ऐसे में अब हमें देखना होगा कि इसको कब रिशेड्यूल किया जा सकता है.

IPL 2021 का नया शेड्यूल और वेन्यू

Ipl 2021: आईपीएल 2021 का नया शेड्यूल, वेन्यू, मेजबान देश, बीसीसीआई की तरफ से आया ये बयान

आईपीएल के चैयरमेन बृजेश पटेल ने हाल ही में इस पर अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि IPL 2021 अभी पूरी तरह समाप्त नही हुआ है तो ऐसे में बोर्ड इस अधुरे सीजन को इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले कराने पर लगातार विचार कर रही है. वहीं बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी साफ कह चुके हैं कि ये अधुरा सीजन अब भारत की बजाय अन्य देश में कराया जाएगा. उसके लिए हम लगातार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) से बात कर रहे हैं और हमें उम्मीद है इस पर जल्द ही कोई फैसला भी आने वाला है.

इन शेड्यूल्स को ध्यान में रखते हुए बोर्ड को बनाना होगा आईपीएल का नया शेड्यूल

Ipl 2021: आईपीएल 2021 का नया शेड्यूल, वेन्यू, मेजबान देश, बीसीसीआई की तरफ से आया ये बयान

दरअसल, भारतीय टीम का अगले महीन से अंतर्राष्ट्रीय मैचों का शेड्यूल शुरू होने वाला है. जहां भारत को पहले 18 जून से 22 जून तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. फिर इसके बाद भारत की युवा टीम को श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने जाना है. आपको बता दें कि, इस युवा टीम में इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय खिलाड़ियों में से एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं होगा, इसलिए सभी युवा खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे पर भेजा जाएगा.

वहीं सीनियर टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद इंग्लैड के खिलाफ इंग्लैंड में ही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच खेली जाएगी और फिर इसके बाद अक्टूबर में टी-20 विश्व कप भी खेला जाना है तो ऐसे में बीसीसीआई को IPL 2021 के बाकी मैचों को कराने के लिए एक पुख्ता शेड्यूल तैयार करना होगा जिसे वो सितंबर और अक्टूबर के बीच में ही आसानी से पूरे कर सके.