Ipl 2021 : विराट कोहली की Rcb से कौन होगा अंदर और कौन बाहर, जानिए

नई दिल्ली : आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो गई है. टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर  इस टीम ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. इसको लेकर विराट कोहली को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है. इस बार आईपीएल के लिए मैगा ऑक्शन नहीं होगा, इसलिए मिनी ऑक्शन से ही काम चलाना होगा. इस बीच पहले ही कह दिया गया है कि सभी आईपीएल टीमों को अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 21 जनवरी तक जारी कर देनी होगी. ऐसे में टीमें खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार करने में लगी हैं.

आईपीएल 2021 में आरसीबी में विराट कोहली

रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल 2021 में आरसीबी में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्किल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, क्रिस मॉरिस को अपने साथ ही रखेगी. लेकिन डेल स्टेन, उमेश यादव, मोइन अली, पार्थिव पटेल और केन रिचर्डसन को आउट किया जा सकता है.

डेल स्टेन तो पहले ही आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले चुके हैं. वहीं पार्थिव पटेल भी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर ही चुके हैं. बाकी जो खिलाड़ी आउट किए जा सकते हैं, उनका प्रदर्शन आईपीएल 2021 में कुछ खास नहीं रहा है. कुछ खिलाड़ियों को तो आईपीएल 2020 में ठीक से मैच खेलने का मौका भी नहीं मिल पाया.

वे टीम के साथ रह भी सकते हैं और बाहर भी हो सकते हैं

वहीं रिपोर्ट के अनुसार एक लिस्ट ऐसी भी, जिन खिलाड़ियों के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता, यानी वे टीम के साथ रह भी सकते हैं और बाहर भी हो सकते हैं. इस लिस्ट में शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, जोशुओ फिलिपे, गुरकीरत मान, पवन नेगी, इसरू उड़ाना, पवन देशपांडे, शाहबाज नदीम और एरॉन फिंच का भी नाम शामिल है.

अभी आरसीबी के पर्स में करीब साढ़े छह करोड़ रुपये बकाया हैं. आरसीबी की कोशिश होगी कि कुछ बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर उनको दिया जाने वाला पैसा बचाकर कुछ उपयोगी और नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाए. ताकि विराट कोहली अभी तक एक भी बार आईपीएल न जीत पाने का धब्बा अपने ऊपर से धो सकें.