Royal Challengers Banglore

IPL 2022: इंडियन टीम में अपनी जगह पक्की के लिए आईपीएल एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म पिछले कुछ सालो में साबित हुआ है. इस टूर्नामेंट के चलते आपको काफी नए खिलाडी तो मिले ही है, साथ ही कुछ आउट ऑफ़ फॉर्म खिलाडी भी अपने प्रदर्शन के दम पर दोबारा टीम में शामिल हुए है. आज हम यहाँ बात करने वाले है एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज़ के बारे में जो इंडियन टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए हर मैच में शानदार प्रदर्शन दे रहा है.

कार्तिक बोले ‘अभी मुझमें बाकि है क्रिकेट’

Rrvsrcb

दिनेश कार्तिक एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी की तैयारियों में जुटे हैं. साल 2019 से टीम से बाहर चल रहे है कार्तिक ने पिछले मैच में अपनी टीम बैंगलोर को तूफानी परि के चलते जीत दिलवाने में अहम् योगदान दिया है. दिनेश कार्तिक ने अभी तक 300 से भी ज्यादा T20 मैच खेले है. अपनी इस आतिशी पारी पर

दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘मैं अलग तरीके से ट्रेनिंग कर रहा हूं. मैं स्वयं से कह रहा हूं कि मेरी पारी अभी खत्म नहीं हुई है. मेरा एक लक्ष्य है और मैं कुछ हासिल करना चाहता हूं.’

IPL 2022 में RCB को मिला नया फिनिशर

Rcb को मिला एक नया तूफानी फिनिशर, टीम इंडिया में 3 साल से कर रहा वापसी की उम्मीद

36 साल के दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक हारे हुए IPL मैच में 23 गेंदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को असंभव सी दिखने वाली जीत दिला दी. दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘मैं प्रयास कर रहा हूं कि अपने साथ न्याय कर सकूं. मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में मैं बेहतर कर सकता था.’ वह अब लाल गेंद का क्रिकेट नहीं खेलते और उन्हें पता है कि करियर के अंतिम चरण में टी20 ही उनके लिए महत्वपूर्ण है.

कार्तिक अभी तक खेले तीनों मैचों में ही नाबाद रहे. राजस्थान के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेली. पंजाब किंग्स के खिलाफ कार्तिक ने 14 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए थे. वहीं केकेआर के विरुद्ध उन्होंने 7 गेंदों पर नाबाद 14 रन जोड़कर टीम को जीत दिलाई.

Dinesh Kartik की आक्रमक बल्लेबाज़ी

Ipl 2022 Dinesh Kartik

दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 की नीलामी में आरसीबी ने 5.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. जिसे घाटे का सौदा नहीं कहा जा सकता है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने अभी तक के मुकाबलों में पैसा वसूल प्रदर्शन किया है. कार्तिक आईपीएल के मंझे हुए खिलाड़ी है. जिन्होंने अबतक 201 आईपीएल मुकाबलों में 25.83 की एवरेज से 3848 रन बनाए. जिसका फायदा फाफ डु प्लेसिस की टीम को मिलता हुआ दिख रहा है.

यह भी पढ़िए:

गेंदबाज जिन्होंने IPL इतिहास में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया

IPL : आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक रन से शतक से चुकने वाले खिलाडियों की लिस्ट, किंग कोहली भी है शामिल

IPL 2022 : IPL में यह 5 खिलाडी ढूंढ रहे है टीम इंडिया में वापसी का रास्ता, एक रह चूका है उपकप्तान