Ipl 2022

26 मार्च से इंडिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL 2022 शुरू हो चुकी है. आईपीएल इंडियन क्रिकेट में अपनी जगह बनाने का एक बढ़िया प्लेटफार्म भी कहा जा सकता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और सिराज है. इसके चलते इस लीग की शुरुआत से ही युवा बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. आज हम यहाँ पर बात करेंगे कुछ ऐसे युवा बल्लेबाजों की जो IPL 2022 के बाद जल्द ही आपको टीम इंडिया में देखने को मिल सकते है.

इन 5 खिलाडियों पर होगी नज़र

टीम इंडिया के दरवाजें वैसे तो तो काफी मुश्किल से ही खुलते है क्योकि आज के समय में आपको से एक बढ़कर एक खिलाडी खेलते हुए दिखाई देते है लेकिन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते चयनकर्ता भी खिलाडी पर काफी ध्यान देते है जिसका उदाहरण ऋतूराज गायकवाड है जिसमे पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर इंडिया टीम में जगह मिली है. तो चलिए जानते है IPL 2022 के बाद किन खिलाड़ियों को इस बार टीम इंडिया में पहचान बनाने का मौका मिल सकता है.

1. शाहरुख़ खान

Ipl 2022 खत्म होने के बाद होंगी इन 5 युवा खिलाडियों की टीम इंडिया में एंट्री, पहले मैच से ही धमाकेदार बल्लेबाज़ी

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है शाहरुख़ खान का. इन्होने हाल ही में रणजी ट्राफी में धमाकेदार बल्लेबाज़ी के चलिए सबसे ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है. खान ने तमिलनाडु की तरफ से दिल्ली के खिलाफ मात्र 148 गेंदों में 194 रन की बड़ी पारी खेली थी. पंजाब किंग्स ने इस साल की मेगा ऑक्शन में शाहरुख़ खान को 2.40 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा है. पिछले साल उन्होंने आईपीएल में 153 रन बनाये थे. IPL 2022 में खेले गये अपने पहले मैच में उन्होंने 20 गेंदों में 2 छक्को और 1 चौके की मदद से 24 रन बनाये थे.

2. शहबाज़ अहमद

Ipl 2022 खत्म होने के बाद होंगी इन 5 युवा खिलाडियों की टीम इंडिया में एंट्री, पहले मैच से ही धमाकेदार बल्लेबाज़ी

शहबाज़ अहमद को आईपीएल 2022 में RCB ने 2.40 करोड़ की कीमत में खरीदा है. शहबाज़ घरेलु क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलते है. आईपीएल के पिछले सीज़न में 11 मैचों में 59 रन बनाये है और 7 विकेट भी झटके है. IPL 2022 में अभी तक RCB के खेले गये दोनों मैच में से एक में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 20 गेंदों में 27 रन बनाये. पिछले मैच में RCB की पारी को सँभालने के साथ तेज़ी से रन बना कर टीम को जीत दिलवाने में मदद की. ये एक ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं जिसे IPL 2022 के बाद टीम इंडिया में भी मौका मिल सके.

3. ललित यादव

Ipl 2022

IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल को ललित यादव के तौर पर एक युवा बल्लेबाज़ मिला है. पिछले साल IPL में डेब्यू करने वाले ललित ने IPL 2021 में 7 मैच खेले जिसमे उन्होंने 68 रन और 4 विकेट प्राप्त किये थे. इस साल की शुरुआत में ही उन्होंने अपने पहले ही मैच में 48 रन की शानदार पारी खेली है जो मुंबई इंडियन के खिलाफ दिल्ली को जीत दिलवाने में महत्वपूर्ण साबित हुए. आईपीएल के पिछले सीजन में भी दिल्ली कैपिटल्स ने ललित यादव पर भरोसा जताया था और उसी कॉन्फीडेंस के वजह से यह खिलाड़ी आज टीम के लिए मैच विनर है.

4. आयुष बदोनी

Ipl 2022 खत्म होने के बाद होंगी इन 5 युवा खिलाडियों की टीम इंडिया में एंट्री, पहले मैच से ही धमाकेदार बल्लेबाज़ी

आईपीएल 2022 की नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट ने अपने दूसरे ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था और पहले मैच में भी काफी करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. दोनो ही मैच में टीम के युवा बल्लेबाज़ आयुष बडोनी ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है. एक तरफ पहले मैच में सिर्फ 41 गेंद में 54 बना कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुचाया और वही पर दूसरे मैच में 9 गेंदों में 19 रन बना कर टीम को जीत दिलवाई. ये एक ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं जिसे IPL 2022 के बाद टीम इंडिया में भी मौका मिल सके.

5. तिलक वर्मा

Tilak Verma Ipl 2022

मुंबई हमेशा से ही युवा खिलाडियों पर भरोसा रखती है. ऐसे में आईपीएल 2022 में टीम ने तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है. दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए मुंबई को हार का सामना करना पड़ा लेकिन तिलक वर्ना में अपनी छोटी सी पारी में सबका ध्यान आकर्षित किया है. इनकी बल्लेबाजी को देखकर खुद क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले और इरफान खान ने भी तारीफ करने से नहीं चूके. उम्मीद है की आईपीएल के खत्म होने क बाद यह युवा खिलाडी इंडियन टीम का भी हिस्सा बने.

यह भी पढ़िए:

IPL के यह टॉप 5 बल्लेबाज़ जिन्होनें लगाये सबसे ज्यादा उम्र में ताबड़तोड़ शतक

20वें ओवर में सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए फेमस हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, चौका सकता है पहला ही नाम

IPL में छक्कों की बारिश करते हैं यह 5 बल्लेबाज़, जानिए आपका पसंदीदा प्लेयर कौन से नंबर पर है