चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी ऐसे बना सकती है प्लेऑफ में जगह
/

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी बना सकती है प्लेऑफ में जगह, ये है समीकरण

आईपीएल (IPL 2020) इस बार यूएई के अबू धाबी में खेला जा रहा है. 40 मैच पूरे हो चुके हैं जिसके बाद प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प बन चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस तीनोटी में लगभग प्लेऑफ तक पहुंच चुकी है, लेकिन अब सभी की नजर इस बात पर बनी हुई है कि, आखिर चौथी टीम कौन सी होगी. जो प्लेऑफ में पहुंचेगी. इस बात को लेकर काफी ज्यादा सस्पेंस बना हुआ है. सभी की निगाहें अब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर भी जमी हुई है.

Ipl 2020: चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी बना सकती है प्लेऑफ में जगह, ये है समीकरण

महेंद्र सिंह धोनी की टीम वैसे तो हमेशा प्लेऑफ में क्वालीफाई रही है, लेकिन इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है. चेन्नई की टीम के प्वाइंट्स टेबल भी अब आखिरी पायदान पर पहुंच चुके हैं. नेट रनरेट भी माइनस (-0.463) के साथ ही धोनी की टीम पूरी तरह से फंस चुकी है. फैंस के मन में अब लगातार इस बात की शंका बनी हुई है कि, क्या अब उनकी फेवरेट टीम यानी कि चेन्नई सुपर किंग्स प्लेयर्स तक पहुंच पाएगी?

Ipl 2020: चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी बना सकती है प्लेऑफ में जगह, ये है समीकरण

हम आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स को अभी चार मैच और खेलने बाकी हैं. जिसमें से मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम चेन्नई सुपर किंग्स अभी मैच खेलने वाली है. CSK टीम को अभी अपने बचे हुए चारों मैचों में जीत हासिल करनी बहुत जरूरी है तभी यह टीम प्लेआफ तक पहुंच पाएगी.

— दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस तीनों ही टीमों में होने वाले आपस के मैच से चेन्नई सुपर किंग्स का कोई लेना देना नहीं होगा. इसके बाद जब तीनों टीम के साथ सीएसके का मुकाबला होगा, तो चेन्नई को जीत हासिल करना बहुत आवश्यक है.

— कोलकाता नाइट राइडर्स अगर अपने चार मैच में से सिर्फ एक मैच जीती है तभी चेन्नई की टीम चौथे नंबर पर प्लेऑफ में पहुंच पाएगी.

— सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स ही नहीं बल्कि अगर सनराइज हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स को भी अपने बचे हुए मैचों में से दो बार ही जीत मिले तो चेन्नई की टीम प्लेऑफ में स्थान हासिल कर सकती है.

— अगर ऐसा हो जाता है तो धोनी की कप्तानी टीम चेन्नई के पास 14 नंबर आ जाएंगे. जिसके बाद वह बिना नेट रन रेट किए सीधे प्लेऑफ में जगह हासिल कर लेगी.

— अगर चेन्नई सुपर किंग्स नेट रन रेट के आधार पर क्वालिफाइड करती है तो टीम को 14 अंक मिल जाएंगे. इसके बाद नेट रनरेट को और बेहतर बनाने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को लगभग सभी मैच जीतने होंगे, लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी यह है, कि टीम दो मैच तो जरूर ही जीते.

Ipl 2020: चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी बना सकती है प्लेऑफ में जगह, ये है समीकरण

 

चेन्नई को जीत हासिल करना क्यों है आवश्यक

जैसा कि हम ने बताया कि, बेहतर नेट रनरेट के साथ चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है. लेकिन टीम के लिए यह चुनौती बहुत ही कठिन होगी. पिछले साल सनराइज हैदराबाद में भी इसी तरह से प्ले ऑफ में अपना स्थान हासिल किया था. इसके अलावा अगर चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई के खिलाफ भी हार जाती है तो टीम बाहर नहीं होगी. चेन्नई सुपर किंग्स और उसके सभी फैंस को इस बात के लिए ईश्वर से प्रार्थना करनी होगी कि, नेट रन रेट के साथ चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ में क्वालीफाई करें.

यह भी पढ़े: महेंद्र सिंह धोनी क्या करते हैं बिजनेस और कितनी है कमाई? जानिए

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.