भारतीय ओपनर ने कहा कार्तिक और सुनील नरेन को बाहर करे केकेआर
/

“शुभमन गिल को कप्तान बनाकर सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर करे केकेआर”

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 14 मैचों में सात जीत और सात हार के साथ पांचवा स्थान हासिल किया था, जिसमें शुभमन गिल, इयॉन मॉर्गन और नीतीश राणा ने 300 से ज्यादा रन बनाए. वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस 10 से ज्यादा विकेट भी लिए थे. इन खिलाड़ियों के अलावा किसी ने भी कोई खास प्रदर्शन नहीं किया. भारत के पूर्व ओपनर और मशहूर कमेंटेटर ने टीम में प्रदर्शन की समीक्षा की है, और कहा है कि, अगले आईपीएल के लिए कई खिलाड़ियों को बाहर कर देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि, इस बार कप्तानी शुभमन गिल को देनी चाहिए.

&Quot;शुभमन गिल को कप्तान बनाकर सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर करे केकेआर&Quot;

पूर्व भारतीय ओपनर ने की वीडियो अपलोड

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो अपलोड करते हुए आकाश ने कहा कि,

”जब आप पहले सात में से 4 मुकाबले जीत चुके हैं, तो ऐसा प्रदर्शन करने से प्लेऑफ में जरूर पहुंच सकते हैं. टीम का कप्तान बीच में बदल देंगे. दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी थी. इयॉन मॉर्नन सही कप्तान हैं? मान लिया कि वे वर्ल्ड कप विजेता कप्तान है, लेकिन क्या लगातार टीम के साथ बने रहेंगे? क्या उनकी कप्तानी सही साबित हुई? आखरी मुकाबलों में उनका प्रदर्शन सही रहा? वरुण चक्रवर्ती ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की थी, उनका नाम इंडियन टीम में आया”.

शुभमन अहम साबित हो सकते है- पूर्व ओपनर

आकाश ने कहा कि, मुझे शुभमन गिल से और ज्यादा रन की उम्मीद थी पर जो भी किया वह खराब नहीं था. आने वाले समय में टीम के लिए बहुत ही अहम साबित हो सकते हैं. कोलकाता की टीम उनके ऊपर निर्भर रहेगी. शिवम मावी और कमलेश नगरकोटी का प्रदर्शन भी काफी अच्छा था. प्रसिद्ध कृष्णा को और भी ज्यादा मौके मिल सकते थे, नितीश राणा में कमी आई थी. उनका प्रदर्शन ऐसे ही था!! दिनेश कार्तिक कप्तान थे, लेकिन रन नहीं बना पाए “.

उन्होंने कहा यह सबसे बड़ी चिंता की बात थी. अगर अगले साल 9 टीमें आएंगी तो ऑक्शन और भी बड़ा हो सकता है. मुझे लगता है कि आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और शुभमन गिल को कोलकाता को रिटेन कर देना चाहिए “.

&Quot;शुभमन गिल को कप्तान बनाकर सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर करे केकेआर&Quot;

शुभमन को कप्तान बना देना चाहिए

आकाश का कहना है कि, ” सबसे पहले शुभमन को ही रिटेन करना चाहिए. शुभमन को तो आपको कप्तान ही बना देना चाहिए. अगले 3 साल के लिए अगर आपको टीम बनानी है तो आपको मॉर्गन को कप्तान नहीं बनाना चाहिए. शुभमन को ही रिटेन करिए और कप्तान बना दीजिए. टीम उन्हीं के इर्द-गिर्द बने. जिस तरह से दिल्ली ने श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया और मजबूत कोचिंग स्टाफ दिया है. सुनील नरेन, पैट कमिंस, दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा और इयॉन मॉर्गन को रिटेन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए”.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.