Ausvsind: मैच के दौरान आपस में भिड़े ऋषभ पंत और मैथ्यू वेड

टेस्‍ट मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे दोनों टीमों के क्रिकेटस्र के बीच स्‍लेजिंग की घटनाएं भी सामने आने लगी हैं. तीसरे दिन ऑस्‍ट्रे‍लियाई बल्‍लेबाज मैथ्‍यू वेड ने ऋषभ पंत पर टिप्‍पणी करते हुए उन्‍हें 25 किलो ज्‍यादा वजन वाला खिलाड़ी कह डाला, जिससे मामला संजीदा हो गया है.

ऋषभ पंत भी नहीं रहे पीछे

Ausvsind: मैच के दौरान आपस में भिड़े ऋषभ पंत और मैथ्यू वेड

ऋषभ पंत की इस पूरे वाक्‍ये में कोई भूमिका नहीं है. विकेट कीपिंग के दौरान ऋषभ पंत पीछे से लगातार वेड के उपर कमेंट कर रहे थे. वेड द्वारा की जा रही रक्षात्‍मक बल्‍लेबाजी पर पंत की तरफ से बार-बार तंज कसे जा रहे थे, जिसपर भड़के वेड ने कहा- आप 25-30 किलो ओवर वेट हो. यह वक्‍त दूसरे सेशन के खत्‍म होने के दौरान हुआ. ये वाक्‍या स्‍टंप माइक में कैद हो गया.

ट्वीट के बाद सामने आया मामला

Ausvsind: मैच के दौरान आपस में भिड़े ऋषभ पंत और मैथ्यू वेड

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से इस घटना का वीडियो अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल भी शेयर किया गया जो इस वक्‍त काफी वायरल हो रहा है. वेड ने कहा, “ तुम 25 किलो ओवर वेट हो. क्‍या तुम 20 किलो के हो? 25 से 30 किलो ओवर वेट. तुम अपने आप को बार-बार बड़ी स्‍क्रीन पर देख रहे हो. तुम्‍हें वहां देखना अच्‍छा लग रहा है.”

मैथ्‍यू वेड ने फॉक्‍स स्‍पोर्ट्स से ऋषभ पंत के साथ हुए प्रकरण के बारे में बात की. उन्‍होंने कहा, “वो हर वक्‍त हंसता रहता है. वो आमतौर पर ज्‍यादा कुछ नहीं बोलता. बस आप पर हंसता रहेगा. मुझे नहीं पता कि हंसने वाली बात क्‍या है.”

पंत को की डराने की कोशिश

Ausvsind: मैच के दौरान आपस में भिड़े ऋषभ पंत और मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और ऋषभ पंत के बीच एक अलग ही रिश्ता है. स्लेजिंग करने के लिए मशहूर कंगारू खिलाड़ियों को ऋषभ पंत अपने ही अंदाज में जवाब देते हैं. खासकर जब पंत विकेटकीपिंग कर रहे होते हैं तो वो लगातार कुछ ना कुछ कहकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं.

मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन भी पंत ने ऐसा ही किया. पंत लगातार विकेट के पीछे से कुछ ना कुछ बोल रहे थे जिससे मैथ्यू वेड परेशान हो गए. पहले तो वेड ने पंत को अनसुना करने की कोशिश की, लेकिन चायकाल से ठीक पहले वो खुद को रोक नहीं सके.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...