मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक नहीं करेंगे विजय सेतुपति, ये है वजह
Vijay Sethupathi in biopic Muttiah Muralitharan

एक्‍टर विजय सेतुपति ने श्रीलंकाई क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन की बायॉपिक से अलग होने का फैसला किया है। सेतुपति ने ये फैसला शायद तमिल राष्‍ट्रवादियों, फिल्‍मी पर्सनैलिटीज का एक वर्ग और तमिलनाडु के राजनेताओं के गुस्‍से के कारण लिया है। इस फिल्म में वह मुरलीधरन की भूमिका निभाने वाले थे। इतने विरोध के बाद विजय सेतुपति ने एक लेटर ट्वीट कर यह घोषणा कर दी है कि अब वह इस फिल्म का हिस्सा नहीं हैं। ऐसा माना जाता है कि मुरलीधरन ने LTTE के साथ सिविल वॉर में श्रीलंकाई सरकार का समर्थन किया था। उन्‍होंने खुद अपना केस समझाने की कोशिश की और कहा था कि चूंकि वह खुद तमिल मूल के हैं, इसलिए उन्‍होंने कभी भी तमिल्‍स का निरादर नहीं किया।

क्या था सेतुपति का ट्वीट

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक नहीं करेंगे विजय सेतुपति, ये है वजह

विजय सेतुपति ने मुथैया मुरलीधरन के नोट को ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘धन्यवाद.. अलविदा…’ इस नोट में मुथैया मुरलीधरन ने विजय सेतुपति को 800 फिल्म से वापस लेने का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते थे कि तमिलनाडु के महान कलाकार को नुकसान पहुंचे। बता दें, विजय सेतुपति तमिलनाडु में काफी लोकप्रिय हैं।

वह एक अच्छे अभिनेता-कलाकार के साथ-साथ गीतकार, संवाद-लेखक और फ़िल्मकार भी हैं। प्रयोगात्मक फिल्में करने के लिए चर्चा में रहते हैं। चुनिंदा किरदार ही निभाते हैं। विजय सेतुपति अपने दमदार अभिनय से किरदारों में जान डाल देते हैं।

फिल्म 800 में होगा मुरली धरन की महिमामंडन

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक नहीं करेंगे विजय सेतुपति, ये है वजह

हालातों को देखते हुए मुरलीधरन भी नहीं चाहतें थे कि सेतुपति उनके रोल को निभाए। इसलिए उन्होंने विजय से फिल्म छोड़ने का अनुरोध किया, जिसे विजय ने स्वीकार भी कर लिया । आपकों बतां दे कि इस फिल्म को लेकर लोगों का मानना है कि मुरलीधरन के जीवन पर बन रही ‘800’ में उनका महिमामंडन किया जाएगा और किस तरह से उन्होंने तमिलभाषी विरोधी श्रीलंकाई नेताओं का साथ दिया, उसे छिपाया जाएगा।

कुछ लोगों का कहना है कि तमिलनाडु के कई लोग और राजनेता मुथैया मुरलीधरन से नफरत करते हैं।कई राजनेता मुरलीधरन पर यह आरोप लगाते हैं कि तमिलभाषी होने के बावजूद उन्होंने श्रीलंका में तमिलभाषियों के खिलाफ काम करने वाले श्रीलंकाई राजनेताओं और सरकारों का साथ दिया है।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.