रवि शास्त्री पर बरसे सहवाग बोले,असंभव है कि कोच को रोहित शर्मा की चोट के बारे में नहीं पता

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा  की चोट पर बहस जारी है और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2020 के आखिरी लीग मुकाबले में रोहित की मैदान पर वापसी ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं. दरअसल हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते रोहित न सिर्फ मुंबई के लिए चार मैच खेल पाए थे, बल्कि इसी महीने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने वाली टीम इंडिया में भी उन्‍हें नहीं चुना गया था. बीसीसीआई फिजियो नितिन पटेल ने उन्‍हें अस्वस्थ करार दिया था. मगर हैदराबाद के खिलाफ टॉस के समय रोहित ने कहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं.

रोहित की चोट पर अब पूर्व भारतीय दिग्‍गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री पर निशाना साधा है. दरअसल पिछले दिनों एक न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू में शास्‍त्री ने कहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित का टीम इंडिया में चयन करना या न करना उनका फैसला नहीं था, क्‍योंकि वो चयन समीति का हिस्‍सा नहीं थे. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि उन्‍हें रोहित की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में भी नहीं पता था, जिसमें उन्‍होंने फिर से चोटिल होने के खतरे को देखते हुए कुछ समय आराम की सलाह दी गई थी.

सहवाग ने कही ये बात

रवि शास्त्री पर बरसे सहवाग बोले,असंभव है कि कोच को रोहित शर्मा की चोट के बारे में नहीं पता

सहवाग ने कहा कि उन्‍हें नहीं लगता कि ऐसा संभव है कि रोहित शर्मा की चोट के बारे में रवि शास्त्री को कोई जानकारी न हो. भले ही वह चयन समिति का हिस्सा नहीं होते, मगर चयनकर्ता चयन से एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे.

सहवाग ने शास्‍त्री की बात पर अहमति जताते हुए कहा कि भले ही वह चयन समिति का हिस्‍सा नहीं है. मगर गैर अधिकारिक रूप से चयनकर्ता कोच और कप्‍तान से ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के बारे में पूछते हैं.

हैरान हैं सहवाग

रवि शास्त्री पर बरसे सहवाग बोले,असंभव है कि कोच को रोहित शर्मा की चोट के बारे में नहीं पता

सहवाग ने कहा कि

“रोहित को टीम में चुना जाना चाहिए थे, अगर उस समय वह फिट नहीं होते, उन्‍हें बाद में उनकी जगह किसी और को शामिल किया जा सकता था. दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा कि वो ये चीज देखकर हैरान हैं कि रोहित अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार हैं, और उनका चयन नेशनल टीम के लिए नहीं हुआ. बीसीसीआई का ये कुप्रबंधन है. उन्‍हें भारतीय सलामी बल्‍लेबाज की चोट की पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी.”

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.