टीम इंडिया को झटका, ये प्लेयर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद ऑस्ट्रेलिया में उसकी सर्जरी कराई गई, लेकिन उन्हें ठीक होने में छह सप्ताह का समय लगेगा. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 5 फरवरी से शुरू हो रही है.

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं. पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे, जबकि अगले दो अहमदाबाद में होंगे. BCCI के सूत्रों ने कहा कि T20I और ODI में जडेजा की भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

32 साल के रवींद्र जडेजा का नाम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं था. अब उनका बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए भी चयन नहीं हो पाएगा. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट से भी बाहर रहे थे.

जडेजा रिहैब की प्रकिया से गुजरेंगे

जडेजा बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रकिया से गुजरेंगे. अधिकारी ने कहा,

‘वह टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से अधिक का समय लगेगा. चयनकर्ताओं को बाद में देखना होगा कि उन्हें छोटे प्रारूपों के लिए टीम में शामिल किया जाए या नहीं.’

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 5 से 9 फरवरी: चेन्नई

दूसरा टेस्ट: 13 से 17 फरवरी: चेन्नई

तीसरा टेस्ट: 24 से 28 फरवरी: अहमदाबाद (मोटेरा में डे-नाइट)

चौथा टेस्ट: 4 से 8 मार्च: अहमदाबाद

टी20 इंटरनेशनल सीरीज

पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय 12 मार्च : अहमदाबाद

दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय 14 मार्च : अहमदाबाद

तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय 16 मार्च : अहमदाबाद

चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय 18 मार्च: अहमदाबाद

पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय 20 मार्च : अहमदाबाद

वनडे सीरीज

पहला वनडे: 23 मार्च : पुणे

दूसरा वनडे: 26 मार्च : पुणे

तीसरा वनडे: 28 मार्च : पुणे

 

Supriya Singh

My name is supriya .i am from ballia. I have done my mass communication from govt. polytechnic lucknow.in my family, there are 5 members including me.My mother house maker.my strengths are self confidence,willing...