दिनेश कार्तिक के लिए खतरा बने शुभमन गिल, पीटरसन ने उठाई मांग

इन दिनों आई पी एल की धूम मची हुई है।आई पी एल13 के 8वें मुकांबले में केकेआर के बल्लेबाज शुभमन गिल की बल्लेबाजी बहुत खूब रही। इसके बाद उन्हें टीम इंडिया का भविष्य कहा जा रहा है। शनिवार को इस युवा बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 70 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई,गिल ने आईपीएल में अपना पांचवां अर्धशतक लगाते हुए ये दिखाया कि उनके अंदर कितना संयम और परिपक्वता है।

केविन पीटरसन ने की कप्तान बनाने की मांग

शुभमन गिल के प्रदर्शन को देखकर केविन पीटरसन ने उनको केकेआर टीम का कप्तान बनाने की मांग की है। पीटरसन ने इसके साथ ही साथ एक ट्वीट भी किया है। पीटरसन, गिल की बल्लेबाजी को देखकर काफी प्रभावित हुए, जिसके बाद उन्होंने ये मांग कर डाली। आपको बता दें कि केविन पीटरसन आई पी एल में कमंट्री कर रहे हैं।

केविन ने इस युवा बल्लेबाज को भविष्य का सुपरस्टार बताया, साथ ही उन्होने कहा कि साथ ही उन्होने कहा कि शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान होना चाहिये, केविन पीटरसन ने शुभमन गिल को टैग कर ट्वीट किया, शुभमन को केकेआर का कप्तान होना चाहिये।

कप्तान के तौर पर दिनेश कार्तिक का हो सकता है आखिरी टूर्नामेंट

दिनेश कार्तिक के लिए खतरा बने शुभमन गिल, पीटरसन ने उठाई मांग

शुभमन गिल की बल्लबाजी को देखकर ये कहा जा सकता है कि भविष्य में इस टीम की कमान को शुभमन अच्छे से संभाल सकते हैं और हो सकता है कि ये कप्तान के तौर पर दिनेश कार्तिक का आखिरी टूर्नामेंट भी हो, कार्तिक की कप्तानी केकेआर के प्रदर्शन पर निर्भर करती है।

गिल थे विश्वकप 19 के टॉप स्कोरर

दिनेश कार्तिक के लिए खतरा बने शुभमन गिल, पीटरसन ने उठाई मांग

आपको बता दे कि 2018 अंडर 19 विश्वकप में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल ही थे। गिल ने इसके बाद 2019 में आई पी एल में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था। अब तक शुभमन आईपीएल में 29 मैचों में 36 के औसत से 576 रन बना चुके हैं, जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल है।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.