भारत टीम से नजरअंदाज होने के बाद सूर्यकुमार यादव को मिला इस विदेशी टीम से खेलने का ऑफर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार 26 अक्टूबर को किया गया था। जिसमें विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है जिससे हर कोई हैरान है। किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है, कि जिस बल्लेबाज ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस दी है, उसे किन कारणों से नेशनल टीम में मौका नहीं दिया जा रहा है।

स्कॉट स्टायरिस ने किया ट्वीट

भारत टीम से नजरअंदाज होने के बाद सूर्यकुमार यादव को मिला इस विदेशी टीम से खेलने का ऑफर

ऐसे में हर कोई चयन समिति पर सवाल खड़े कर रहा है। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई भी सवालों के घेरे में है। वहीं मुंबई के इस बल्लेबाज की शानदार पारी देखकर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने ट्वीट किया हैं, जोकि खूब वायरल हो रहा है।

स्कॉट स्टायरिस ने अपने ट्वीट में सूर्यकुमार यादव को विदेशी टीम के लिए इंटरनेशॉनल मैच खेलने के लिए कहा है। अपने ट्वीट में स्कॉट स्टायरिस ने लिखा है कि, ‘अगर उनको इंटरनेशनल क्रिकेट खेलनी है, तो वे न्यूजीलैंड से खेल सकते हैं’। हालांकि, उन्होंने ये मजाकिया लहजे में कहा है।

भारत टीम से नजरअंदाज होने के बाद सूर्यकुमार यादव को मिला इस विदेशी टीम से खेलने का ऑफर

बता दें कि, स्टायरिस की ट्वीट की चर्चा खूब हो रही है और फैंस भी जमकर स्टायरिस के ट्वीट पर कमेंट कर रहे हैं। हालांकि सिर्फ स्कॉट ही नहीं पूर्व क्रिकेटर और कोच टॉम मूडी भी सूर्यकुमार के सलेक्शन न होने से काफी  हैरान हैं। मूडी ने ट्वीट में लिखा, ‘सीमित ओवरों के खेल में टीम इंडिया में सूर्यकुमार का न होना समझ से बाहर है।’

कोच रवि शास्त्री ने किया ये ट्वीट

सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव के सलेक्शन न होने की चर्चा हो रही थी कि इस बीच टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने हैरान भरा ट्वीट कर दिया। शास्त्री ने टि्वटर पर लिखा, ‘सूर्य नमस्कार, मजबूत बनो और धैर्य रखो।’ बता दें कि इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान किरोन पोलार्ड ने भी बताया था कि वह सूर्यकमार यादव सलेक्शन नहीं होने से निराश हैं। वहीं, हरभजन सिंह, आकाश चोपड़ा, वीरेंद्र सहवाग और दिलीप वेंगसरकर जैसे दिग्गजों ने बीसीसीआई से सूर्यकुमार यादव के सलेक्शन को लेकर सवाल भी किया है।

आरसीबी के खिलाफ मैच में यादव बने थे मैन ऑफ द मैच

भारत टीम से नजरअंदाज होने के बाद सूर्यकुमार यादव को मिला इस विदेशी टीम से खेलने का ऑफर

आपको बता दें कि आरसीबी के खिलाफ सूर्यकुमार यदव ने अकेले दम पर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को जीत दिलवाई थी। आरसीबी के खिलाफ इस मैच में सूर्यकुमार ने 43 गेंद पर 79 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे। सूर्यकुमार की धमाकेदार पारी ने फैंस का दिल जीत लिया।

आरसीबी के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इतनी बेहतरीन फॉर्म के बावजूद यादव को भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया। सूर्यकुमार यादव के आईपीएल 2020 में किए गए, प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 12 मैचों की 11 पारियों में 40.22 के औसत और 155.36 के स्ट्राइक रेट से 362 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.