सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: अजहरुद्दीन ने महज़ 37 गेंदों में ठोक डाला शतक, तो सहवाग हुए कायल

नई दिल्ली: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नई प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला है केरल और मुंबई के बीच खेले जा रहे मैच में। सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के दौरान बल्लेबाज़ी का तूफानी नमूना देखने को मिला है. टूर्नामेंट के ग्रुप-ई मुकाबले में मुंबई ने जब केरल के खिलाफ 196 रनों का बड़ा स्कोर रखा तो लोगों को लगा कि मुंबई के इस स्कोर को शायद केरल की टीम पार नहीं कर पाएगी. लेकिन केरल टीम के नौजवान सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अज़हरुद्दीन जब बल्लेबाज़ी करने आए तो लोगों ने दातों तले उंगलियां दबा लीं. क्योंकि अज़हरुद्दीन ने महज़ 37 गेंदो में शतक ठोक डाला. जिसके दम पर केरल ने महज़ 15.5 ओवर में ही 8 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल करली. इस मैच में अजहरुद्दीन ने 54 गेंदों में 137 रन बनाए हैं.

पारी की बदौलत केरल ने 16वें ओवर में जीत दर्ज की

अजहरुद्दीन की प्रतिभा देख वीरेन्द्र सहवाग भी कायल हो गए। उन्होंने ट्वीट किया, वाह अजहरुद्दीन बेहतरीन इधर,  सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के कई मुकाबले रोचक होते जा रहे हैं। ऐसा ही मुकाबला बिहार और सिक्किम के बीच हुए मैच में देखने को मिला।

कप्तान आशुष अमन के चार विकेटों के बाद मंगल महरौर के अर्धशतक की मदद से बिहार ने बुधवार को यहां खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप मैच में सिक्किम को आठ विकेट से हरा दिया।

बिहार की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट 2021 सीजन में दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और टीम आठ अंकों के साथ अपने ग्रुप तालिका में टॉप पर है। सिक्किम की दो मैचों में यह पहली हार है और टीम पांचवें नंबर पर है।

आशुतोष अमन चमके

सिक्किम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 110 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए वरुण सूद ने 28, निलेश लामिछाने ने 24 और आशीष थापा ने 22 रन बनाए। बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन चमके और उन्होंने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

आशुतोष ने चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने 13 डॉट बॉल फेंकी। इकोनॉमी 4.50 का रहा। ये वही आशुतोष अमन हैं, जिन्हें पिछले साल क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीता था।

आशुतोष ने रणजी में पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था। बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष ने 8 मैचों में 68 विकेट लेकर क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया था। मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस मैच में अमन के अलावा अमोद यादव ने दो विकेट लिए।

बिहार ने 111 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए मंगल ने 46 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जबकि शाशीम राठौर ने 38 और सचिन कुमार ने नाबाद 15 रन बनाए।

Supriya Singh

My name is supriya .i am from ballia. I have done my mass communication from govt. polytechnic lucknow.in my family, there are 5 members including me.My mother house maker.my strengths are self confidence,willing...