टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाना है. इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं. वहीं इस दौरे पर जाने वाली टीम से कुछ हद तक तो पर्दा पहले ही उठ चुका है. अब बस फैंस को इंतजार है तो एक पर्फेक्ट स्क्वाड के चयन का जो कि जल्द ही होने वाला है. बता दें कि, श्रीलंका के इस दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा शामिल नहीं होने वाले हैं.

ऐसे में जाहिर सी बात है कि भारत के लिए एक नए कप्तान का चयन भी होगा तो अब सवाल यही उठता है कि भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा, किसे दे सकती है बीसीसीआई टीम कप्तानी, कितने अनुभवी खिलाड़ी इस दौरे पर भारतीय टीम के साथ होने वाले हैं. इन सभी सवालों के जवाब हम आपकों इस आर्टिकल में देने वाले हैं..

कब होगा टीम इंडिया का चयन?

Reports: श्रीलंका दौरे पर इस अनुभवी खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया की कप्तानी!

अगले महीने 13 जुलाई से शुरू हो रहे इस दौरे पर जाने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को दो हफ्ते भारत में ही क्वारंटीन रहना होगा और फिर श्रीलंका में भी कम से कम 5 दिन ऐसे ही होटल में क्वारंटीन रहकर समय बिताना होगा, तो ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि टीम इंडिया का चयन इसी महीने में 15 जून या 16 जून तक किया जा सकता है. बहरहाल इस बात का तो पहले ही अंदाजा लगाया जा चुका है कि इस टीम में युवा खिलाड़ियों की संख्या अनुभवियों खिलाड़ियों के मुकाबलें अधिक होने वाली है.

किसे मिल सकती है कप्तानी?

Reports: श्रीलंका दौरे पर इस अनुभवी खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया की कप्तानी!

जैसा कि इस दौरे पर विराट और रोहित की गैरमौजूदगी रहने वाली है तो ऐसे में टीम इंडिया के पास अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर शिखर धवन ही खिलाड़ी नज़र आते हैं. उम्मीद यही है कि बीसीसीआई इस दौरे पर  शिखर को ही भारतीय टीम कप्तानी का जिम्मा सौंप सकता है. हालांकि, इस टीम में भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या भी शामिल हैं लेकिन धवन के मुकाबले इन दोनों खिलाड़ियों का अनुभव अभी काफी कम है.

श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

Reports: श्रीलंका दौरे पर इस अनुभवी खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया की कप्तानी!

श्रीलंका के इस दौरे पर जहां तक मुमकिन है टीम इंडिया 3 जुलाई के आस पास रवाना हो सकती हैं. यहां पहले टीम को पहुँच कर शुरूआती 5 दिन होटल में क्वारंटीन रहना होगा फिर उसके बाद ही खिलाड़ी अभ्यास सत्र में हिस्सा ले सकेंगे, फिर 13 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो जाएगी, जिसमें पहला मैच 13, दूसरा 16 और तीसरा 18 जुलाई को खेला जाएगा.

जब्कि टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी और इसमें दूसरा मैच 23 को और 25 जुलाई तीसरा मुकाबला खेला जाएगा, इसके अलावा ये सभी मैच एक ही मैदान कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले जाएंगे.