भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी के सिर से उठा गया पिता का साया, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया था प्लेयर

भारतीय क्रिकेट टीम इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वा सीजन खत्म हो गया है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए टीम रवाना हो चुकी है. कुछ खिलाड़ी जिनका चयन आस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं हुआ था वह भारत वापस लौट आए थे. इसके अलावा जिन खिलाड़ियों का चयन किया गया था, वह ऑस्ट्रेलिया के लिए निकल गए. ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान ही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इन दिनों प्रैक्टिस में लगे हुए हैं. प्रैक्टिस के दौरान सभी काफी मेहनत करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी के सिर से उठा गया पिता का साया, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया था प्लेयर

 

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी के लिए बेहद बुरी खबर

इसी दौरान दोनों टीमों के बीच में 27 नवंबर से शुरू होने वाली प्रेक्टिस से ही कुछ समय पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी के लिए काफी बुरी खबर सामने आई है. इस खिलाड़ी के लिए यह बेहद ही दुख भरी खबर है, जिसने उन्हें पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता की बीमारी से मृत्यु

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टीम में चयन किए गए प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शुक्रवार के दिन एक बहुत ही बुरी खबर सुनने में आई. जानकारी के मुताबिक प्रतिभाशाली गेंदबाज मोहम्मद सिराज के सिर से उनके पिता का साया उठ चुका है उनके पिता की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई. जिसे सुनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में काफी दुख का माहौल बना हुआ है.

 

भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी के सिर से उठा गया पिता का साया, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया था प्लेयर

सिराज के कैरियर में था पिता का बड़ा हाथ

युवा खिलाड़ी मोहम्मद सिराज को अपने पिता के निधन की जानकारी उस समय मिली जब वे प्रैक्टिस के लिए होटल से लौट रहे थे. सिराज के पिता मोहम्मय गियास पिछले काफी समय से फेफड़े की बीमारी से परेशान थे. उनकी उम्र 53 साल की थी , जिसके बाद हैदराबाद के एक अस्पताल में बीमारी के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया.

मोहम्मद सिराज के पिता उनके काफी सहायता करते थे और उनके कैरियर में भी पिता का बहुत बड़ा हाथ था. मोहम्मद सिराज के पिता ने ऑटो चला कर अपने बेटे का करियर आगे बढ़ाया था. इस दौरान सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए.

भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी के सिर से उठा गया पिता का साया, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया था प्लेयर

पिता को याद करते हुए दुख जताया

मोहम्मद सिराज ने पिता को याद करते हुए कहा कि, ”मेरे पिता का हमेशा से यही सपना था कि, मैं देश का नाम रोशन करूं जो कि, मैं जरूर करूंगा. मैंने अपनी जिंदगी के सबसे बड़े समर्थक अपने पिता को खो दिया है. यह मेरे लिए बहुत ही दुख भरा पल है. मुझे देश के लिए खेलते देखना उनका सपना था, मैं बहुत खुश हूं कि मैं उन्हें समझ सका और मैंने उन्हें खुश किया”. मोहम्मद सिराज के इस दुख पर आरसीबी टीम ने भी शोक जताया है.

आरसीबी टीम ने भी शोक जताया

आरसीबी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहे दिल से प्रार्थना कर रहे हैं, हम शोक जता रहे हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया है. दुख के समय में पूरी आरसीबी की टीम आपके परिवार के साथ है मजबूत रहिए मियां.” दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में होने के कारण वह 15 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में है. पिता के निधन के बाद फिर आज बहुत ही भावुक हो गए हैं और अपने पिता को याद कर रहे हैं.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...