धोनी के दौर के वो सितारे जो विराट की कप्तानी में कर रहे हैं कमाल
//

महेंद्र सिंह धोनी की देन हैं ये क्रिकेटर, अब विराट कोहली ले रहे इनके प्रदर्शन का श्रेय

धोनी ने अपनी दूरदर्शिता के दम पर ऐसे भारतीय सितारे भारतीय टीम को दिए जिनसे आज टीम अधिक मजबूत हुई है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी ने जितना सहयोग दिया वो बेहद सराहनीय है। धोनी की कप्तानी में भारत पहली बार विश्व कप टी-20 जीता, 28 साल के सूखे के बाद 2011 में वर्ल्ड कप जीता यही नहीं धोनी की ही कप्तानी में देश पहली बार टेस्ट क्रिकेट में प्रथम स्थान पर पहुंचा जिसके चलते धोनी की सबसे अधिक प्रशंसा की जाती है और धोनी को बेहतरीन कप्तान कहा जाता है।

महेन्द्र सिंह धोनी ने न केवल खुद भारतीय क्रिकेट के लिए योगदान दिया बल्कि ऐसे हीरे ढूंढकर निकाले जो आज तारों की तरह भारतीय क्रिकेट के असमान में चमचमा रहे हैं, जिसके लिए सबसे ज्यादा प्रशंसा धोनी की ही की जाती है जिन्होंने इन कोयलों की प्रतिभा को समझकर एक हीरे हीरों में बदल दिया। तो चलिए आज आपको ऐसे ही हीरों के बारे में बताते हैं जो आज भारतीय क्रिकेट में बड़े मुकाम पर हैं।

केएल राहुल

केएल राहुल के भारतीय टीम में होने की वड़ी वजह धोनी को ही माना जाता है। जिन्होंने केएल राहुल पर भरोसा किया। लिमिटेड ओवरों के मैचों में केएल राहुल को एक बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है। केएल राहुल लेकिन धोनी के कप्तानी में बहुत नहीं खेले लेकिन उन्हें सिखने का मौका बहुत मिला और वो आज उनके काम आ रहा है।

धोनी के दौर से भारतीय क्रिकेट टीम में दस्तक देने वाले राहुल ने हाल में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके कारण वो टी20 सीरीज में मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया था। मध्यक्रम में वो नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आते हैं। जबकि पिछले कुछ समय से वो विकेटकीपिंग भी करते रहे हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse