3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया में चयन के थे हकदार, लेकिन चयनकर्ताओं ने नहीं दिया मौका
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो गया है. जिसमें कई नए युवा चेहरों को मौका दिया गया है. लेकिन, इसके बाद चयनकर्ताओं पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब इस तरह से बीसीसीआई पर खिलाड़ियों के चयन को लेकर सवाल उठ रहे हैं. हमेशा से ही इस मामले में बोर्ड  सवालों के घेरे में रहा है. श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज के लिए ऐलान हुई टीम की कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन को सौंपा गया है.

लेकिन, जिस वजह को लेकर चयनकर्ताओं से फैंस नाराजगी जता रहे हैं, उसकी वजह कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके कुछ ही मैचों में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में जगह दे दी गई है. जबकि, कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो बीते काफी वक्त से आईपीएल में ही नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बावजूद उन्हें श्रीलंका दौरे पर नजरअंदाज कर दिया गया है. इस रिपोर्ट में हम उन्हीं 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो इस दौरे पर चुने जाने के हकदार थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया.

हर्षल पटेल

Team India

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के उभरते हुए शानदार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ( Harshal Patel) को श्रीलंका दौरे पर पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है. इस साल आईपीएल में उन्होंने ऑल ओवर खिलाड़ियों सबसे उम्दा प्रदर्शन किया था. लेकिन, टीम इंडिया (Team India) में उनका चुनाव ना होना भी हैरानी की बात है. चयनकर्ताओं के इस तरह से नजरअंदाज का कारण समझ में नहीं आ रहा है.

आईपीएल के स्थगित होने से पहले उन्होंने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया था. 7 मैच में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 17 विकेट झटके थे. इतना ही नहीं पर्पल कैप की लिस्ट में पहले दावेदार वही थे. मुंबई इंडियंस जैसी दमदार टीम के खिलाफ उन्होंने 5 हॉल भी लिए थे. इतने लाजवाब परफॉर्मेंस को देखते हुए कहा जा सकता है कि, वो श्रीलंका के खिलाफ टीम में जगह बनाने के हकदार थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें नहीं चुना.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse