England Cricket Team

इंग्लैंड के खिलाफ 2 जून को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए न्यूज़ीलैण्ड मेजबानी करेगी. सीरीज के पहला मैच लॉर्ड्स के क्रिकेट ग्राउंड में खेला जायेगा. सीरीज के बाकि दोनों मैच ट्रेंट ब्रिज और हेडिंग्ले में खेले जायेंगे. इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाली ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा होगी. इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में अपने नए कप्तान बेन स्ट्रोक के साथ खेलेगी जिसके कोच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम होंगे. न्यूजीलैंड की कमान केन विलियमसन के हाथों में होगी.

ENG vs NZ टेस्ट मैच की पिच रिपोर्ट

Eng Vs Nz Pitch Report

लॉर्ड्स की पिच की बात करे तो यह दुनिया की सबसे बेहतरीन पिच मानी जाती है. लॉर्ड्स की पिच हमेशा से ही फ़ास्ट बोलिंग के लिए जानी जाती है जिसका कारण है की मैच के शुरुआती तीन दिन फ़ास्ट बॉलरों को मदद मिलती है. इसके बाद पिच पर थोडा घुमाव भी देखने को मिलता है जिस कारण यह स्पिनरों को फायदा देती है. उम्मीद यह है की टॉस जीत कर कप्तान पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले है.

ENG vs NZ टेस्ट मैच की मौसम का हाल

Eng Vs Nz, 1St Test Weather Report

लॉर्ड्स के मैदान पर बारिश का खतरा मंडराया हुआ है. मौसम का मिजाज यहाँ थोड़ा सुहावना हो सकता है लेकिन मैच के बीच-बीच में बारिश दखल दे सकती है. मैच के सभी दिनों में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, मैच के पहले और दूसरे दिन मौसम सुहावना रहने की सम्भावना है जबकि बाकी तीन दिन बारिश का खतरा मंडराया हुआ है.

ENG vs NZ: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

Eng Vs Nz Test: Playing Xi
ENG vs NZ Test: Playing XI

इंग्लैंड: एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, बेन फॉक्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, मैटी पॉट्स

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​केन विलियमसन (कप्तान), हेनरी निकोल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम ब्लंडेल, काइल जैमीसन, टिम साउथी, एजाज पटेल, नील वैगनर