Cricketer
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वो कहते है ना समय का पहिया जब चलता है तो असंभव भी संभव में बदल जाता है। जी हां, ऐसी ही करवट क्रिकेट जगत में खिलाड़ियों को भी देखने को मिलती है। जहां क्रिकेट में एंट्री करने के बाद Cricketer को  इंटरनेशनल क्रिकेट से पैसा और शोहरत सबकुछ दिया जाता है, तो वहीं अपने शानदार प्रदर्शन के चलते कई ऐसे खिलाड़ियों को देखा गया है जो गरीबी से अमीर बन गए। हालांकि उसके पीछे उनकी स्ट्रगल की कहानियां भी अकसर सुनने को मिलती रहती है। लेकिन क्या आप उन खिलाड़ियों (Cricketer) को जानते हो जो अमीर से गरीब बने हैं? ये सुनने में चौंकाने वाली बात तो जरूर लग रही होगी, लेकिन ये सच है। आज इस आर्टिकल के जरिए आपको उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अमीर से गरीब बने।

ये 5 Cricketer बने अमीर से गरीब

1.अरशद खान (Pakistani Cricketer)

Cricketer

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज स्पिनर गेंदबाज अरशद खान का हैं, जो अपनी शानदान और अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। बता दें उन्होंने साल 1997-99 के मध्य पाक की राष्ट्रीय टीम के लिए खेला था। वहीं खराब फॉर्म में चलते हुए उन्होंने साल 2006 में क्रिकेट से संयास लेने का फैसला किया। वहीं संन्यास लेने से पहले अरशद ने 58 वनडे मैच और 9 टेस्ट मैच खेले थे। जैसे ही उन्होंने संन्यास लेने का फैसला रखा तो सभी लोगों ने उन्हें घेरना शुरु कर दिया और उन पर मानों मुश्किलों का पहाड़ टूट गया।

Cricketer

भले ही पाकिस्तानी टीम की तरफ से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने खूब पैसा कमाया हो, लेकिन जैसे ही खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कहा तो वे आर्थिक तंगी से जूझने लगे और परिवार का पेट पालने के लिए टैक्सी चला रहे हैं। बता दें वो ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में अपना पेट भरने के लिए उबर कैब चलाते हैं। ऐसे में उन्होंने अपने जीवन में दोनों दौर देख लिए है जहां अपने अच्छे समय में वो अमीर बने, वहीं मुश्किल समय में उन्हें टैक्सी चलानी पड़ रही है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse