alexa भारतीय कप्तान Harmanpreet Kaur का दिखेगा बिग बैश लीग में जलवा, मेलबर्न की टीम में शामिल
Posted inक्रिकेटन्यूज़स्पोर्ट्स

भारतीय कप्तान का दिखेगा बिग बैश लीग में जलवा, मेलबर्न की टीम ने किया शामिल

भारतीय कप्तान का दिखेगा बिग बैश लीग में जलवा, मेलबर्न की टीम ने किया शामिल

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में मिताली राज के संन्यास लेने के बाद टीम की कमान ली है. श्रीलंका में इस समय टीम ICC चैंपियनशिप मैच के तहत तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. इसी बीच टीम की कप्तान से जुडी एक बड़ी बात सामने आई है. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इस साल महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टी20 टूर्नामेंट के आठवें सत्र के दौरान मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से दूसरे सत्र में खेलती हुई नजर आएंगी. हरमनप्रीत कौर एक काबिल आलराउंडर है.

रेनेगेड्स के लिए कर चुकी है शानदार प्रदर्शन

Harmanpreet Kaur

33 साल की हरमनप्रीत पिछले साल टूर्नामेंट में रेनेगेड्स की शीर्ष स्कोरर और सबसे सफल गेंदबाज थीं. हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने WBBL टूर्नामेंट में सर्वाधिक 18 छक्कों की मदद से 58 के औसत के साथ 406 रन बनाए और 15 विकेट भी अपने नाम किये थे. हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए काफी मैच जीताऊ प्रदर्शन भी किये है और इसी के चलते एक बाद फिर से वो रेनेगेड्स के लिए खेलती नजर आएँगी.

हरमनप्रीत ने जाहिर की ख़ुशी

भारतीय कप्तान का दिखेगा बिग बैश लीग में जलवा, मेलबर्न की टीम ने किया शामिल

एक बार फिर से रेनेगेड्स के साथ जुड़ने पर हरमनप्रीत कौर भी काफी खुश है. उन्होंने रेनेगेड्स की वेबसाइट पर कहा, “रेनेगेड्स की टीम में वापसी करके मैं रोमांचित हूं. पिछले सत्र में टीम का हिस्सा लेने का मैंने काफी लुत्फ उठाया और मुझे लगता है कि इससे मुझे अपना कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने में मदद मिली. निजी तौर पर मैं सिर्फ टीम में अपनी भूमिका निभाना चाहती हूं और यह सुखद है कि मैं ऐसा करने में सफल रही.”

मेलबर्न रेनेगेड्स के मैनेजर जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, “इस सीजन में हरमनप्रीत के हमारे क्लब में लौटने को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं. हरमनप्रीत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, उसका रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है. वो पिछले सीजन में हमारे लिए उत्कृष्ट थी और कई मौकों पर मैच विजेता थी, उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों के साथ पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रभाव डाला.”

रेनेगेड्स स्क्वाड: सोफी मोलिनक्स (कप्तान), जोसी डूले, ऐली फाल्कनर, हरमनप्रीत कौर, कार्ली लीसन, रियान ओ’डोनेल, तायला व्लामिनक, जॉर्जिया वेयरहैम, कोर्टनी वेब.

Harmanpreet Kaur का क्रिकेट करियर

भारतीय कप्तान का दिखेगा बिग बैश लीग में जलवा, मेलबर्न की टीम ने किया शामिल

अगर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने इंडियन टीम के लिए 119 वनडे, 124 टी20 मैच के साथ 3 तीन मैच भी खेले है. हरमनप्रीत ने 119 वनडे मैच में 35.60 के एवरेज से 3,026 रन बनाये है जिसमें 4 शतक और 15 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा 30 विकेट भी उनके नाम है. टी20 क्रिकेट में 124 मैचों में उन्होंने 2,411 रन एक शतक और 6 अर्धशतकों के साथ बनाये है. टी20 में भी उनके नाम 31 विकेट दर्ज है.

और पढ़िए:

जॉनी बेयरस्टो के बल्लेबाजी का अंदाज बदलते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, फैंस बोले “ज्ञान नहीं पेलना था”

इन पांच खिलाडियों के संन्यास की बड़ी वजह बने महेंद्र सिंह धोनी, विकेट कीपर के साथ एक गेंदबाज़ भी शामिल

इंडिया और पाकिस्तान दोनों देशों के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले तीन खिलाडी, लिस्ट में एक पाकिस्तानी कप्तान भी शामिल