भारत को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव पाए गए है, ऐसे में टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल रोहित शर्मा की मौजूदा तबीयित देखकर ऐसा लग रहा है कि वो टेस्ट मैच में भाग नहीं ले पाएंगे, ऐसे में भारतीय टीम को एक कप्तान की तलाश करनी होगी।

हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने किसी भी खिलाड़ी को टीम की कमान नहीं सौंपी है, लेकिन सोशल मीडिया पर Virat Kohli को लेकर फैंस की डिमांड काफी तेज हो गई है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या Virat Kohli को कप्तान बनाकर फैंस की ये मुराद पूरी की जाएंगी या नहीं?

Virat Kohli को टेस्ट कप्तान बनाने को लेकर फैंस की गुहार

Virat Kohli को टेस्ट कप्तान बनाने को लेकर फैंस की गुहार
Virat Kohli को टेस्ट कप्तान बनाने को लेकर फैंस की गुहार

दरअसल भारतीय टीम को 1 जुलाई इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है। जिससे पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई है। बता दें रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई को भारतीय टीम के लिए कप्तान की तलाश है। हालांकि बीसीसीआई ने 5वें टेस्ट के लिए किसी उप-कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया था। वैसे इस बात की पूरी संभावना है कि रोहित के नहीं खेलने पर ऋषभ पंत पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर फैन्स की डिमांड कुछ और ही है।

बता दें सोशल मीडिया पर प्रशंसक स्टार बल्लेबाज Virat Kohli को लेकर फैंस की डिमांड तेज हो गई है। जहां रोहित शर्मा के बाहर होने की स्थिति में फैंस कोहली को टीम का कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं विराट कोहली ने  इस साल की शुरुआत में  साउथ अफ्रीका में सीरीज हार के बाद टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उनकी टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले थे फैन्स हैरान रह गए थे। लेकिन फैंस उन्हें एक बार और टेस्ट कप्तानी करते देखना चाहते है। फैंस का कहना है कि कोहली टेस्ट के सबसे सफल कप्तानों में से एक है, ऐसे में उन्हें एक चांस देना चाहिए।

खराब फॉर्म से जूझ रहे है Virat Kohli

खराब फॉर्म से जूझ रहे है Virat Kohli
खराब फॉर्म से जूझ रहे है Virat Kohli

दरअसल भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज Virat Kohli काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे है। जहां आईपीएल 2022 में आरसीबी टीम की तरफ से खेलते हुए वे रन लेने के लिए काफी संघर्ष करते नजर आए। बता दें आईपीएल 2022 में कोहली के बल्ले से महज 341 रन ही निकले और इस दौरान उन्होंने 3 बार गोल्डन डक का शिकार भी होना पड़ा। हालांकि खराब प्रदर्शन के चलते मैदान पर कभी उनकी ऊर्जा में कमी नहीं दिखाई दी। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है रि शायद ही सेलेक्टर्स उन्हें कप्तान बनाने का सोचे।