Ind Vs Sa: साउथ अफ्रीका के इन स्पिनरों ने बनाई ये खास योजना
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के इन स्पिनरों ने बनाई ये खास योजना
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs SA: भारतीय टीम 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। जिसके लिए भारत मेजबानी कर रहा है। वहीं इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम भारत पहुंचते ही एक्शन मोड में नजर आ रही है। जहां कोरोना रिपोर्ट के बाद अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र शुरु कर दिया है।

उनके इस प्रैक्टिस सेशन के दौरान ये देखा जा रहा है कि साउथ अफ्रीका अपने कुछ स्पिनरों के दम पर भारतीय टीम की कमर तोड़ने को बिलकुल तैयार है। वहीं इस आर्टिकल के जरिए आपको बताएंगे उन IND vs SA टी20 सीरीज के लिए अफ्रीका के उन स्पिनर्स के बारे में जिनसे टीम इंडिया को सतर्क रहना पड़ेगा।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के इन स्पिनरों ने बनाई ये खास योजना

Ind Vs Sa: साउथ अफ्रीका के इन स्पिनरों ने बनाई ये खास योजना
Ind Vs Sa: साउथ अफ्रीका के इन स्पिनरों ने बनाई ये खास योजना

दरअसल भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) का आगाज 9 जून से अनुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां टीम इंडिया की तरफ से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी शामिल है, जिन्हें इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है, वहीं कुछ युवा खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है। लेकिन साउथ अफ्रीका टीम भी इस सीरीज में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती है।

जिसके लिए टीम ने अपना प्रैक्टिस सेक्शन शुरु कर लिया है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि ये स्पिनर्स भारतीय टीम के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते है। वहीं इन स्पनिरों से केएल राहुल एंड कंपनी को सतर्क रहने की सक्त जरूरत होगी। आइये जानते है साउथ अफ्रीका के इन स्पिनर्स के बारे में…

1. तबरेज शम्सी

Ind Vs Sa: Team India के बल्लेबाजों की कमर तोड़ने के लिए तैयार हैं अफ्रीका के ये स्पिनर्स, केएल एंड कंपनी को होना पड़ेगा सतर्क

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है साउथ अफ्रीका के बाएं-हाथ स्पिनर तबरेज शम्सी का नाम, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर अपने नाम का लोहा मनवाया और वर्तमान में वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। बता दें तबरेज शम्सी को इमरान ताहिर के संन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम में नियमित रूप से मौके मिले।

साथ ही स्पिनर ने इन सभी मौको का फायदा उठाते हुए टीम में अपनी जगह पक्की रखी है। वहीं 9 जून से खेली जाने वाली टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) का ये स्पिनर काफी ज्यादा उत्साहित है और टीम इंडिया से भिड़ने के लिए बिलकुल तैयार है।  उन्हें प्रैक्टिस सत्र के दौरान उनको देख ऐसा कहा जा रहा है कि केएल राहुल एंड टीम को उनसे सतर्क रहने की काफी जरूरत है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse