Harbhajan-Singh-1200
harbhajan-singh-1200

इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वें सीजन में 10 टीमों के बीच घमासान जारी है। जहां हर शाम मैदान पर एक अलग नजारा दिखाई दे रहा है। तो वहीं भारतीय पूर्व स्पिनर और इस सीजन के कमेंटेटर  Harbhajan Singh ने आईपीएल की अपनी ऑलटाइम इलेवन टीम बनाई है। इसके साथ ही उन्होंने टीम की कप्तानी कमान एक भारतीय खिलाड़ी को सौंपी है। आइये इस लिस्ट के माध्यम से जानते है Harbhajan Singh की पसंदीदा टीम में कौन-सा खिलाड़ी किस नंबर पर विराजमान है?

ये रही हरभजन सिंह की पसंदीदा आईपीएल टीम

Harbhajan-Singh-1200

 

दरअसल आईपीएल के 15वें सीजन का रोमांच तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर और मौजूदा सीजन के कमेंटेटर Harbhajan Singh ने हाल ही में अपनी ऑलटाइम फवरेट आईपीएल टीम चुनी है। जिसमें 11 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल किया है। बता दें भज्जी की ऑलटाइम आईपीएल इलेवन में क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, शेन वॉटसन, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (डब्ल्यूके और सी), रवींद्र जडेजा, कीरोन पोलार्ड, सुनील नरेन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह का नाम शुमार है।

हरभजन सिंह ने MS Dhoni को बनाया कप्तान

Harbhajan Singh

बता दें भज्जी की इस लिस्ट में एमएस धोनी विकेटकीपर की भूमिका निभाने के साथ-साथ हरभजन की चुनी टीम के कप्तान भी हैं, जबकि उसके बाद ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और रवींद्र जडेजा का नाम शुमार है। वहीं पिछले कुछ सालों में केकेआर के लिए लगातार प्रदर्शन करने वाले सुनील नरेन को जगह मिली है, जबकि लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज के रूप में हरभजन ने चुना है। मलिंगा आईपीएल 2020 सीजन तक मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी रहे थे, जबकि बुमराह आईपीएल में उनके उत्तराधिकारी के रूप में उभरे हैं।

भज्जी ने विराट कोहली को तीसरे नंंबर पर रखा

Harbhajan Singh

हरभजन की लिस्ट में विराट कोहली तीसरे नंबर पर विराजमान है। बता दें इस सीजन विराट अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे है, ऐसे में उन्हें भज्जी ने तीसरे नंबर पर ही रखा हुआ है। वहीं गेल आईपीएल 2022 में शामिल नहीं हो सके, लेकिन रोहित शर्मा अभी भी मुंबई इंडियंस के साथ हैं। इसके साथ ही बता दें विराट कोहली के बाद शेन वॉटसन को चौथे नंबर पर रखा गया है। वहीं टूर्नामेंट के इतिहास में दो बेहतरहीन फिनिशर, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी पांच और छह नंबर के लिए चुना गया हैं।