Mivslsg

आईपीएल का 15वां सीजन बेहद रोमांचक और धमाकेदार अंदाज में तेजी से आगे बढ़ रहा है। जहां इस सीजन का 26वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MIvsLSG) के बीच मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम पर खेला गया। जहां इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं पहले बल्लेबाजी करने आई LSG की टीम ने केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत 199 रनों का स्कोर खड़ा कर MI को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही और इस मैच में टीम 181 रन बनाकर ढेर हो गई, वहीं लखनऊ के नवाबों को 18 रनों से जीत हासिल हुई। आइये जानते है इस मैच (MIvsLSG) की फुल रिपोर्ट।

केएल राहुल ने खेली शतकीय पारी

Ipl 2022, Mivslsg, Match Report: लखनऊ टीम के गेंदबाजों के आगे नहीं टिकी रोहित की सेना, सुपर जायंट्स ने मारी बाजी
इस मैच (MIvsLSG) में टॉस हारकर बल्लेबाज करने आए लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान Kl Rahul ने दमदार शतक जड़कर मुंबई को 200 रनों का लक्ष्य दिया। बता दें ये मैच उनका 100वां मैच है और अपने 100वें मैच में केएल राहुल से जिस पारी की काफी लंबे समय से आस थी, वो इस मैच में उन्होंने कर दिखाया। उन्होंने  इस मैच में 60 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 5 छक्के भी निकले।

नहीं चल पाया मार्कस स्‍टोइनिस का बल्ला

Mivslsg

मुंबई (MIvsLSG) के खिलाफ मार्कस स्‍टोइनिस ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन वो इस मैच में रन बनाने में नाकाम साबित हुए। इस मैच में स्‍टोइनिस 9 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 10 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने। वहीं स्टोइनिस नौ गेंदों पर 10 रन बना सके। स्टोइनिस और राहुल के बीच 31 रन की साझेदारी हुई।

क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिके मनीष पांडे

Mivslsg

इस मैच में मनीष पांडे कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने इस मैच में 29 गेंदों का सामना किया और 6 चौके की मदद से 38 रन बनाकर मुरुगुन अश्विन का शिकार बन गए। उनके आउट होने के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया है

क्विंटन डी कॉक का भी नहीं चला बल्ला

Quinton De Kock

MI के खिलाफ LSG के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ज्यादा आतिशबाजी नहीं कर सके और फैबियन एलन ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस मैच में डी कॉक 13 गेंदों में 1 छक्का और 4 चौके की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए।

एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए  रोहित शर्मा

Mivslsg

वहीं (MIvsLSG) 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए। जहां उनसे इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद की  जा रही थी, तो वो बीच में टीम को छोड़कर पवेलियन लौट गए। बता दें इस मैच में रोहित ने 7गेंदों में  मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए।

मुंबई इंडियंस की शुरुआत रही बेहद खराब

 

Mivslsg

बता दें कप्तान रोहित शर्मा के 6 रन बनाकर आउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। जहां रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी, तो वो टीम को बीच में ठोड़कर पवेलियन लौट आए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए ब्रेविस ने पांचवें ओवर में आखिरी तीन गेंद पर एक छक्का और दो चौके लगाए। इस ओवर में मुंबई ने 20 रन बटोरे थे। लेकिन छठे ओवर में मुंबई इंडियंस की टीम को दूसरा झटका लगा।

जूनियर डीविलियर्स और बेबी एबी के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस 13 गेंदों पर 31 रन की तूफानी पारी खेल आउट हुए। उन्हें आवेश खान ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच करायागया। जिसके बाद अगले ही यानी सातवें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने ईशान किशन को बोल्ड किया। वहीं तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव धीमी पारी खेलकर आउट हुए। उसके बाद किरोन पोलार्ड ने 14 गेंदों का समाना किया और 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रन बनाकर आउट हो गए।