alexa RCBvsLSG: बैंगलोर और लखनऊ टीम की तरफ से ये सलामी जोड़ी करेगी पारी का आगाज, जानें कौन-सी जोड़ी का पलड़ा भारी?
Posted inस्पोर्ट्सक्रिकेटन्यूज़

RCBvsLSG: बैंगलोर और लखनऊ टीम की तरफ से ये सलामी जोड़ी करेगी पारी का आगाज, जानें कौन-सी जोड़ी का पलड़ा भारी?

Rcbvslsg

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का चौथा हफ्ता भी धमाकेदार फॉर्म में नजर आ रहा है। जहां हर शाम टीम के बीच कांटेदार जंग का नजारा देख सभी फैंस काफी ज्यादा उत्सुक दिख रहे है। वहीं इस सीजन का 31वां मुकाबला कल यानी 19 अप्रैल को डीवाई पाटिल स्टेडियम में 7:30 बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स(RCBvsLSG) के बीच खेला जाएगा। ये मैच काफी अहम माना जा रहा है। इस मैच में बतौर कप्तान केएल राहुल और फाफ डु प्लेसिस आमने-सामने नजर आएंगे।

वहीं LSG टीम ने टूर्नामेंट में अब तक 6 मैच खेले हैं। जिसमें से उसे 4 मैचों जीत हासिल हुई हैं और 2 हार का सामना किया हैं। वहीं 8 अंकों के साथ वे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर विराजमान हैं। और आरसीबी टीम इस समय नंबर तीन पर बनी हुई है। ऐसे में कल होने वाले मुकाबले में दोनों टीम के सलामी बल्लेबाज का अच्छी पारी खेलना बेहद जरूरी है। आइये जानते है कैसी होगी दोनों टीमों (RCBvsLSG) की ओपनिंग जोड़ी?

RCBvsLSG: ये हो सकती है LSG की सलामी जोड़ी

1. केएल राहुल – क्विंटन डिकॉक

Rcbvslsg: बैंगलोर और लखनऊ टीम की तरफ से ये सलामी जोड़ी करेगी पारी का आगाज, जानें कौन-सी जोड़ी का पलड़ा भारी?

भारतीय टीम के स्टाइलिश ओपनिंग बल्लेबाज़ केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीका के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाइनट्स के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी शुरुआती 6 ओवर का इस्तेमाल करना बखूबी जानते हैं और गेंद को हवाई यात्रा में भेजने के लिए बिल्कुल परहेज नहीं करते हैं।

इस सीज़न अब तक लखनऊ के लिए खेलते हुए राहुल और डी कॉक ने एक दूसरे के साथ मिलकर 6 मुकाबलों में ओपनिंग की है, जिसमें दोनों के बीच चेन्नई के खिलाफ 99 और दिल्ली के खिलाफ 73 रन की बड़ी पाटनर्शिप देखने को मिली है। वहीं इस बीच सबसे बड़ी बात ये है कि पिछले मैच में केएल राहुल के बल्ले से शतकीय पारी भी आ चुकी है। जिसके चलते अब ये ओपनिंग पेयर और भी ज्यादा खटरनाक साबित हो सकता है, RCBvsLSG मैच में इन दोनों खिलाड़ियों का लखनऊ की ओर से पारी का आगाज करना तय है।

RCBvsLSG: ये हो सकती है RCB की सलामी जोड़ी

2. फाफ डुप्लेसिस – विराट कोहली

Rcbvslsg

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2022 में अबतक सलामी जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। इस सीजन में अबतक हुए 6 मैचों में कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ युवा सलामी बल्लेबाज अनुज रावत बैंगलोर के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नजर आए हैं। इस दौरान फाफ ने पहले मैच में 88 रन बनाने के बाद कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। वहीं अनुज रावत भी सिर्फ एक अर्धशतक बनाने मे कामयाब हुए हैं, उनका स्ट्राइक रेट भी इस समय चर्चा का विषय है।

इस सूरत-ए- हाल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से विराट कोहली भी RCBvsLSG मैच में पारी का आगाज कर सकते हैं, खासकर लखनऊ सुपर जाइनट्स जैसी मजबूत टीम के सामने विराट को ये जिम्मेदारी उठानी होगी। बतौर सलामी बल्लेबाज विराट के आँकड़े भी शानदार है, साल 2016 में उन्होंने 4 शतक इसी बैटिंग पोजीशन में रहते हुए बनाए था।