Eng Vs Ind: &Quot;क्या ये युवी है या बुमराह...?&Quot;, Jasprit Bumrah को देख सचिन तेंदुलकर को आई युवराज की याद

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे रिशेड्यूल टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। बता दें उन्होंने पांचवे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में बुमराह ने जमकर रनों की बरसात की और ब्रॉड की धज्जियां उड़ाई।

दरअसल ब्रॉड जब इंग्लैंड की तरफ से 84वां ओवर डालने आए तो इस ओवर में Jasprit Bumrah  ने उपर तगड़ा हमला करते हुए 35 रन ठोक दिए। ऐसा करके उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया। उनकी इस पारी को देखते हुए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को साल 2007 की  घटना याद आ गई है। आइये बताते है इस बारे में …

ENG vs IND: Jasprit Bumrah ने टेस्ट मैच में रच दिया इतिहास

Eng Vs Ind: Jasprit Bumrah ने टेस्ट मैच में रच दिया इतिहास
Eng Vs Ind: Jasprit Bumrah ने टेस्ट मैच में रच दिया इतिहास

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बल्लेबाजी करने आए टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आते ही कमाल का नजारा पेश किया। बता दें बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की धज्जियां उड़ा कर रख दी। बता दें इंग्लैंड के लिए 84वां ओवर लेकर आए ब्रॉड पर बुमराह ने अटैक करते हुए 35 रन ठोक डाले। ऐसा करके उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

Jasprit Bumrah ने लगाई चौकों-छक्कों की बौछार

Jasprit Bumrah ने लगाई चौकों-छक्कों की बौछार
Jasprit Bumrah ने लगाई चौकों-छक्कों की बौछार

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ब्रॉड के ऊपर ओवर की पहली गेंद से ही हमला करना शुरु कर दिया था। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया, वहीं दूसरी गेंद पर वाइड के साथ एक चौका चला गया। इसके बाद तीसरी गेंद पर ब्रॉड ने नो बॉल फेंकी, तो उसपर भी बुमराह ने छक्का लगा दिया।

वहीं इसके बाद बुमराह ने तीन लगातार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद बची थी इस ओवर की आखिरी गेंद जिस पर बुमराह ने सिंगल लेकर स्ट्राइक बदल ली। इस हिसाब से उन्होंने इस ओवर में कुल 35 रन लूटे। ऐसा करके बुमराह ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया।

Jasprit Bumrah को देख सचिन तेंदुलकर को याद आए युवराज सिंह

दरअसल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की पारी को देखते हुए साल 2007 की टी20 वर्ल्ड कप के उस ओवर की यादें ताजा हो गई है, जिसमें युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 छक्कों की बरसात कर दी थी। जिसकी याद करते हुए हाल ही में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक ट्वीट शेयर किया है, जिसे वो कह रहे है कि क्या ये युवी है या बुमराह?

बता दें अब भारत के ही जसप्रीत बुमराह ने ब्रॉड की धज्जियां उड़ा दीं और इस धाकड़ इंग्लिश बॉलर ने एक ओवर में 35 रन लुटाते हुए शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर रहा। बर्मिंघम के मैदान पर जब 375 के स्कोर पर टीम इंडिया को 9वां झटका लगा और जडेजा पवेलियन लौटे तो शायद ही किसी को 400 रन तक पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के इरादे कुछ और ही थे।