आईपीएल 2022 के फाइनल में हार के बाद संगाकारा ने लगाई आश्विन को फटकार, कहा बोल्विंग में करना होगा सुधार

Kumar Sangakara: IPL 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लगभग 5 सीज़न बाद आईपीएल को एक नया चैंपियन देखने को मिला. गुजरात इस सीज़न में पहली बार हिस्सा लिया था और अपने पहले ही सीज़न में वो चैंपियन बन गयी. आईपीएल की सबसे पहली चैंपियन टीम राजस्थान की इस हार पर टीम की इस हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा (Kumar Sangakara) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम के एक अनुभवी खिलाडी की गेंदबाजी में बड़ी कमी बताई है.

संगकारा ने दिया अनुभवी स्पिनर पर यह बयान

Kumar Sangakara

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच की बात करे तो राजस्थान की टीम ने मैच में एवरेज गेंदबाज़ी की है. टीम द्वारा इस्तेमाल किये गये 5 गेंदबाजों में आर.आश्विन भी शामिल थे. उन्होंने मैच में एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया और साथ ही वो 3 ओवर में 32 लूटा कर काफी महंगे साबित हुए. कुमार संगकारा (Kumar Sangakara) ने मैच के बाद रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर कहा कि अश्विन महान बॉलर हैं, लेकिन वह अपनी बॉल को स्पिन करने से बचते हैं.

बोलिंग में करना होगा सुधार

आईपीएल 2022 के फाइनल में हार के बाद संगाकारा ने लगाई आश्विन को फटकार, कहा बोल्विंग में करना होगा सुधार

गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने 4 ओवर में 10.67 की इकोनॉमी से 32 रन खर्च किए और एक भी सफलता नहीं मिली. कुमार संगकारा (Kumar Sangakara) ने मैच के बाद कहा, ‘अश्विन ने हमारे लिए काफी शानदार काम किया है. उन्होंने क्रिकेट के मैदान में काफी उपलब्धियां हासिल की हैं और वे एक लीजेंडरी प्लेयर हैं. हालांकि उन्हें अपनी बॉलिंग में सुधार करने की जरूरत है. खासकर उन्हें ऑफ स्पिन पर ज्यादा ध्यान देना होगा.’ अश्विन फाइनल मैच में रेगुलर स्पिन की जगह कैरम बॉल का ज्यादा इस्तेमाल करते दिखे थे.

संगकारा (Kumar Sangakara) ने आगे कहा,“हम 160 और 165 रन की उम्मीद कर रहे थे. हमने दस ओवर में एक विकेट पर 70 रन बनाए थे और हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन संजू के आउट होने के बाद उनके गेंदबाजों ने दबाव बना लिया. हमने पावरप्ले में उनके कुछ विकेट निकाले लेकिन शुभमन गिल को पहले ओवर में जीवनदान देना महंगा पड़ा.”

आईपीएल 2022 में आश्विन का प्रदर्शन

आईपीएल 2022 के फाइनल में हार के बाद संगाकारा ने लगाई आश्विन को फटकार, कहा बोल्विंग में करना होगा सुधार

आईपीएल में आश्विन का फाइनल मैच में प्रदर्शन भले ही निराशाजनक रहा है लेकिन पूरे सीज़न में उनकी गेंदबाजी की जगह पर बल्ले से प्रदर्शन चर्चा में रहा है. इस सीजन में उन्होंने 17 मैचों में 7.51 की इकोनॉमी से रन खर्च कर 12 विकेट हासिल किए. वही अपने बेस्ट बैटिंग सीजन में आश्विन ने 17 मैचों में 27.29 और 141.48 की स्ट्राइक रेट से 191 रन बनाए. अश्विन (R Ashwin) ने इस सीजन में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ा.

और पढ़िए:

आईपीएल 2022 फाइनल जीत गुजरात ने रचा इतिहास, मुकाबले में बनाये ये 10 बड़े रिकार्ड्स

आईपीएल फाइनल में शानदार प्रदर्शन के चलते कुंग-फु पंड्या ने बनाया यह शानदार रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 में दिखा रफ़्तार का तूफ़ान, लॉकी फर्ग्यूसन ने तोडा उमरान मालिक का सीज़न रिकॉर्ड