महेंद्र सिंह धोनी के जन्मदिन पर पत्नी साक्षी ने दी एक बड़ी पार्टी, ऋषभ पंत भी पार्टी में हुए शामिल

MS Dhoni: आज 7 जुलाई को भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है. इंडियन टीम को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान धोनी आज 41 साल के हो गये है. धोनी के फैंस के लिए उनका जन्मदिन एक बहुत ही ख़ास मौका होता है. ऐसे में धोनी ने इस साल अपना बर्थडे इंग्लैंड में बनाया है. धोनी (MS Dhoni) की वाइफ साक्षी ने अपने सोशल मीडिया पर धोनी एक विडियो भी शेयर की है जिसमे वो केक काटते हुए नजर आ रहे है.

हम बता दें धोनी और साक्षी की 4 जुलाई को शादी की सालगिरह थी. दोनों की शादी की यह 12वीं सालगिरह थी. अपने शादी की सालगिरह मनाने धोनी और साक्षी पहले ही इंग्लैंड गये गये थे और अब उन्होंने धोनी का बर्थडे मनाया है.

MS Dhoni की वाइफ ने की विडियो शेयर

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की पत्नी साक्षी ने बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए सोशल मीडिया पर विडियो शेयर की है. विडियो में आप धोनी को दोनों हाथों से केक काटते हुए देख सकते है. धोनी इस विडियो में एक चमकीली जैकेट के साथ नज़र आ रहे है. पीछे बेकग्राउंड में गाना भी चल रहा है. विडियो के अलावा इमेज भी स्टोरी पर लगाई गयी है जिसमें आप ऋषभ पंत को भी साफ़ तौर पर देख सकते है. पंत इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ गये हुए है और आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल है.

Ms Dhoni

MS Dhoni का क्रिकेट करियर

धोनी इंडियन टीम के सबसे सफल कप्तान है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप, 50 ओवर वर्ल्ड कप और चैंपियन्स ट्राफी तीनो को अपने नाम किया है . इसके अलावा वो आईपीएल में भी रोहित शर्मा के बाद दूसरे सबसे सफल कप्तान है. धोनी (MS Dhoni) ने अपने पूरे करियर में 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है. धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में 10773 रन 50.57 के एवरेज से बनाये है. इसके साथ टेस्ट में उनके नाम 4,876 रन बनाये है जिसमें उनके नाम 6 शतक और 33 अर्धशतक बनाये है. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 1,617 रन 37.60 के एवरेज से बनाये है.

और पढ़िए:

“बार बार कप्तान बदलने से हो रहा है टीम इंडिया को नुकसान”, पूर्व दिग्गज ने दिया ये बड़ा बयान

BCCI ने एक बार फिर बदला कप्तान, फैंस बोले,” रोहित कोहली सिर्फ आईपीएल खेलने के लिए है क्या?

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए वनडे टीम का हुआ ऐलान, सीनियर खिलाडियों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन बने टीम इंडिया के कप्तान