Ravi Shastri
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया भर में क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अक्सर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आते है। बता दें उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 तक रहा। इस दौरान शास्त्री ने अपनी कोचिंग में देश से विदेश तक ढेर सारी उपलब्धियां हासिल की, तो वही इसी बीच शास्त्री के कोच बनने के बाद भारतीय टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी रहे। जिनके साथ पूरी तरह से न्याय नहीं हो सका है। बता दें Ravi Shastri की वजह से कुछ खिलाड़ियों का करियर पुरी तरह से बर्बाज रहा , जहां उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। तो ऐसे में हम 10 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनको शास्त्री के कोच बनने के बाद नुकसान भुगतना पड़ा था। आइये एक नजर डालते है इस पर।

1. गौतम गंभीर

Ravi Shastri

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम इस लिस्ट में सबसे टॉप पर शुमार है। जहां भरपुर टैलेंट होने के बाद भी Ravi Shastri ने गौतम गंभीर को भारतीय टीम में हिस्सा नहीं बनाया गया। जिसके कारण ये कहा जाता है कि शास्त्री ने कोचिंग के दौरान कुछ खिलाड़ियों के साथ न्याय नहीं किया।

बता दें गौतम के नाम वन डे इंटरनेशनल में 143 इनिंग्स में 39.68 के औसत और 85.25 की स्ट्राइक रेट से 5238 रन हैं। जबकि टेस्ट में 104 इनिंग्स खेलते हुए 41.95 के औसत और 51.40 की स्ट्राइक रेट से 8067 रन दर्ज हैं। गंभीर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ साल 2016 में खेला। वहीं आखिरी ओडीआई मैच साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse