Rcb

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 53वां मुकाबला 8 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में RCB की टीम रेड नहीं बल्कि ग्रीन जर्सी में नजर आएगी। वहीं RCB के फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को ग्रीन जर्सी में देखने के लिए काफी बेताब हैं। बता दें आरसीबी साल 2011 से एक मैच में ग्रीन जर्सी पहनकर उतरती है, लेकिन पिछले साल टीम ऐसा नहीं कर पाई थी। हालांकि, इस बार कल होने वाले मुकाबले में टीम ग्रीन जर्सी पहने मैदान पर उतरती नजर आएंगी। लेकिन हर साल आरसीबी ग्रीन जर्सी क्यों पहनती है, आइये बताते है इस आर्टिकल में…

हैदराबाद के खिलाफ ग्रीन जर्सी पहने नजर आएंगी RCB

Rcb

दरअसल RCB टीम 8 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कुछ बदली हुई नजर आने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि टीम रेड एंड ब्लैक में नहीं, बल्कि ग्रीन जर्सी में नजर आएगी। बता दें हर साल आईपीएल के एक मैच में टीम ग्रीन कलर की जर्सी पहने मैदान पर जरूर उतरती है। लेकिन पिछले साल टीम ऐसा करने में असफल रही थी।

ग्रीन जर्सी से RCB टीम क्या संदेश देना चाहती है?

Rcb

बता दें RCB की टीम ग्रीन जर्सी इसलिए पहनती है, क्योंकि टीम को पूरे विश्व को एक संदेश देना है कि आप किसी भी कीमत पर पर्यावरण को बचाएं और दुनियाभर में हरियाली लाएं। अगर पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तो हम सभी सुरक्षित रहेंगे। आरसीबी टीम इस जर्सी से सभी लोगों को जागरुक करना चाहती है, कि पर्यावरण हमारे पूरे देश के लिए कितना जरूरी है।

वहीं फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली RCB ने इस सीजन के ग्रीन जर्सी वाले मैच के लिए दो हैशटैग भी चलाए हैं। आरसीबी फ्रेंचाइजी ने #GoGreen और #ForPlanetEarth ट्रेंड चलाने का फैसला किया है। बता दें हैदराबाद के खिलाफ रविवार को टीम दोपहर को साढ़े 3 बजे मैदान पर उतरेगी तो सभी खिलाड़ी ग्रीन जर्सी में नजर आएंगे।