Hardik Pandya

आईपीएल 2022 का 21 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स (SRHvsGT) के बीच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने 162 रन बनाकर हैदराबाद टीम को 163 रनों का टारगेट दिया। इसी बीच बल्लेबाजी करते समय गुजरात टीम के कप्तान Hardik Pandya ने शानदार छक्का जड़कर आईपीएल करियर में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। इसके साथ ही ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है। आइये बताते है Hardik Pandya की इस उपलब्धि के बारे में विस्तार में।

Hardik Pandya ने छक्का जड़कर रचा इतिहास

Hardik Pandya

दरअसल टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस के कप्तान Hardik Pandya ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा कर लिया है। पांड्या ने आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। उनसे तेज कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सका है। इस तरह हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से आईपीएल में इतिहास रचा है।

बता दें सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एडेन मार्कराम ने 9वां ओवर किया। इस ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने शानदार छक्का जड़ा। मारक्रम की आगे की गेंद को पांड्या ने आकाशगंगा की सैर पर भेज दिया। ऑफ स्टंप पर फ्लाइटेड गेंद थी, पांड्या ने स्पिन के साथ मिडविकेट बाउंड्री के बाहर छक्का लगाया। इसी के साथ ही उन्होंने शानदार अंदाज से आईपीएल करियर में अपने 100 छक्के पूरे किए। वह सबसे तेज ऐसा करने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं।

सबसे कम गेंदों में हासिल की ये उपलब्धि

Hardik Pandya
बता दें Hardik Pandya आईपीएल में 100 या इससे ज्यादा छक्के लगाने वाले 26वें खिलाड़ी बन गए, लेकिन सबसे कम गेंदों में 100 छक्के जड़ने के मामले में वे भारत के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ये कारनामा महज 1046 गेंदों में कर दिखाया है।