Team India
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (Team India) एक ऐसी टीम है जिसे बेहतर टीमों में गिना जाता हैं। वहीं टीम में खिलाड़ी एंट्री करते वक्त ही सोच लेते है कि उन्हें सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि अपने देश के लिए खेलना है। इसके साथ ही अपने देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले हर एक क्रिकेटर का सपना होता है कि जिस मुकाबले में वे अपने बल्ले से योगदान दें उस मुकाबले को टीम जरूर जीते। कई बार खिलाड़ी इसी उम्मीद पर शतक जड़ देते हैं लेकिन फिर भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ता है।

बता दें कि Team India के बल्लेबाज जब भी शतक जड़ते है तो टीम को अक्सर जीत की मिलती है। इसके साथ ही वो मैच फिनिशर के नाम से पोपुलर हो जाते है, लेकिन कुछ ऐसे मौके भी आए हैं जब भारतीय खिलाड़ियों की शतक लगाने के बावजूद भी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा है। आज इस आर्टिकल के जरिए आपको बताएंगे ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनके मैच में दमदार शतक ठोकने के टीम इंडिया को जीत हासिल नहीं हुई।

1. रमन लांबा

Team India

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है Team India के पूर्व खिलाड़ी रमन लांबा का नाम, जिनका नाम सुनते ही सिर्फ एक बात ध्यान  में आती है जिनकी डेथ क्रिकेट मैदान पर बॉल लगने से हुई थी। बता दें रमन एक सफल और आक्रामक भारतीय बल्लेबाज थे। उनकी क्रिकेट जगत में एक अलग ही पहचान थी। उन्होंने अपने करियर में 32 वनडे मैच खेले थे, जिसमें  उन्होंने 27 के औसत से 783 रन बनाए। इन सब में एक शतक भी शामिल था। उन्होंने जब भारतीय टीम के लिए वो शतक बनाया तो उस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि उन्होंने 6 अर्द्धशतक भी लगाए है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse