टीम इंडिया के इन फ्लॉप प्लेयर्स की पत्नियाँ देती है अभिनेत्रियों को भी मात, बेहतर खुबसूरत होने के साथ कातिलाना अंदाज़

इंडिया में युवा वर्ग में कभी ना कभी आपने भी सोचा होगा की काश!! आप भी कभी टीम इंडिया (Team India) के लिए खेल सकते. इंडियन क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाना एक सपने जैसा ही होता है लेकिन कुछ क्रिकेटर इस सपने को बस नाममात्र को ही पूरा कर पाए. कुछ क्रिकेटर टीम में अपनी जगह पक्की कर लेते है और कुछ खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर हो जाते है. आज हम ऐसे ही 5 प्लेयर्स की बात करेंगे जो टीम में इंडिया में एक बार बाहर हुए तो दोबारा कभी टीम में दिखाई ही नहीं दिए. लेकिन आज हम बात करेंगे इन्ही फ्लॉप प्लेयर्स की पत्नियों के बारे में जो अपने काफी ग्लैमरस और खुबसूरत है.

1. श्रेयसी रूद्र – अशोक डिंडा की पत्नी

टीम इंडिया के इन फ्लॉप प्लेयर्स की पत्नियाँ देती है अभिनेत्रियों को भी मात, बेहतर खुबसूरत होने के साथ कातिलाना अंदाज़

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है अशोक डिंडा और उनकी खुबसूरत पत्नी श्रेयसी रूद्र का. श्रेयसी एक बंगाली परिवार में जन्मी थी. उनका जन्म 30मई 1987 हो हुआ था. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढाई की हुई है. वर्तमान में वो एक मल्टी नेशनल कंपनी में एक इंजीनियर के तौर पर काम कर रही है. श्रेयसी फित्नीस की तरफ काफी ध्यान देती है और रोजाना व्यायाम करती है.

अगर उनके पति की बात करे तो अशोक डिंडा साल 2009 में इंडिया टीम (Team India) में चुने गये थे. लेकिन मैच में अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से वो जल्द ही टीम से बाहर कर दिए गये. डिंडा ने अपना आखरी मैच टीम इंडिया के लिए साल 2013 में खेला था. डिंडा ने अपनी इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 ODI मैच में 12 विकेट लिए है जबकि T20 में उन्होंने 9 मैचों में 17 विकेट अपने नाम किये है. वो आईपीएल भी खेले है जिसमे 78 मैच में उन्होंने 69 विकेट चटकाए है जिसमें इकॉनमी 8.2 की रही है.

2. ऋचा सिंह – विनय कुमार की पत्नी

टीम इंडिया के इन फ्लॉप प्लेयर्स की पत्नियाँ देती है अभिनेत्रियों को भी मात, बेहतर खुबसूरत होने के साथ कातिलाना अंदाज़

विनय कुमार इंडिया के डोमेस्टिक क्रिकेट में एक जाना माना नाम है वो कर्नाटक की तरफ से खेलते है और उन्होंने अपनी कप्तानी में दो बार रणजी ट्राफी जीत चुके है. लेकिन टीम इंडिया में वो कभी भी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. आर विनय कुमार काफी सिंपल लाइफ जीते है लेकिन उनकी पत्नी ऋचा सिंह काफी सुंदर और स्टाइलिश है. विनय और ऋचा की शादी साल 2013 में दिल्ली में हुई थी. ऋचा सिंह का जन्म वाराणसी में हुआ था. उन दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिये पार्टी में हुई थी. ऋचा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और बेंगलुरु की इंटेग्रिटी स्पोर्ट्स कंपनी में डायरेक्टर हैं.

ऋचा सिंह एक रायटर होने साथ एक फैशन डिज़ाइनर भी है. वो काफी ट्रेवल करती है और अपनी फ़ोटोज़ को शेयर करती रहती है. विनय कुमार के करियर की बात करे तो उन्होंने भारतीय टीम (Team India) के लिये 1 टेस्ट 31 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमें विनय ने क्रमश: 1 टेस्ट में एक विकेट, 31 वनडे में 38 और 9T20 मैच में 10 विकेट अपने नाम किये है. साथ ही आईपीएल (IPL) में उन्होने आरसीबी (RCB), कोच्चि टस्कर्स केरल (Kochi Tuskers Kerala), केकेआर (KKR) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिये गेंदबाजी की है.

3. मयंती लेंगर – स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी

टीम इंडिया के इन फ्लॉप प्लेयर्स की पत्नियाँ देती है अभिनेत्रियों को भी मात, बेहतर खुबसूरत होने के साथ कातिलाना अंदाज़

स्टुअर्ट बिन्नी इंडियन टीम (Team India) में एक आल राउंडर के तौर पर शामिल किये गये थे लेकिन वो काफी कम समय तक टीम का हिस्सा बने रहे. अपने ख़राब प्रदर्शन के चलते वो जल्द ही टीम से बाहर हो गये और दोबारा टीम में वापसी नहीं का पाए. हम बता दे की स्टुअर्ट बिन्नी ने साल 2012 में बेहतर ही खुबसूरत और स्टाइलिश मयंती लेंगर से शादी की थी. मयंती को आप लोग टीवी में क्रिकेट इंटरव्यू लेते हुए देख ही सकते है. इसके अलावा वो देश के लिए फूटबाल भी कवर करती है. मयंती एक स्पोर्ट्स एंकर है जिन्होंने दिल्ली विश्‍वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से स्‍नातक किया है. मयंती अपने शुरुआती दिनों में कॉलेज की फुटबॉल टीम में भी थी. लेकिन इसके बाद तो स्पोर्ट्स एंकर के तौर पर कार्यरत है.

4. संगीता कसाना – पविंदर अवाना की पत्नी

टीम इंडिया के इन फ्लॉप प्लेयर्स की पत्नियाँ देती है अभिनेत्रियों को भी मात, बेहतर खुबसूरत होने के साथ कातिलाना अंदाज़

परविंदर अवाना ने इंडियन टीम (Team India) के लिए साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया हुआ है यह कम ही लोग जानते होंगे. परविंदर ने इंडियन टीम के लिए सिर्फ 2 T20 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 11.83 के औसत के रन लूटाये और इस खराब प्रदर्शन के चलते टीम से उनकी जगह भी छीन गयी. दोबारा वो इंडिया टीम में वापसी नहीं कर पाए. लेकिन बता दें की अवाना ने साल 2018 में काफी गुपचुप तरीके से संगीता कसाना से शादी रचा ली. संगीता दिल्ली पुलिस में दरोगा है. अवाना की पत्नी काफी ग्लैमरस है और इस लिस्ट में अपनी जगह बनाती है.

5. सुष्मिता रॉय – मनोज तिवारी की पत्नी

Team India

मनोज तिवारी इंडिया टीम में एक काफी प्रतिभावान खिलाडी के तौर पर शामिल किये गये थे लेकिन इंडिया टीम (Team India) के लिए 12 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने के बाद उनके खराब प्रदर्शन के चलते वो जल्द ही टीम से बाहर हो गये. इस लिस्ट में मनोज तिवारी की पत्नी भले ही लास्ट में आई है लेकिन उनकी खूबसूरती किसी से कम नहीं है. वो हर साल अपने पति के साथ विदेश में छुट्टियां मनाने जाती हैं और वहां फोटोशूट जरूर कराती है. वो सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती है और आकर्षक फ़ोटोज़ अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती है. सुष्मिता रॉय अपने स्टाइलिए लुक के कारण सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बनी रहती है.

और पढ़िए:

दोस्ती के रिश्ते में दरार बनी वाइफ और गर्लफ्रेंड, एक खिलाडी के बनाया साथी की माँ से सम्बन्ध

क्रिकेट जगत में विवादों के चलते अपना करियर खत्म करने वाले 5 इंटरनेशनल क्रिकेटर, दो भारतीय खिलाडी भी शामिल

आठ ऐसे ख़िलाड़ी जो अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी मैच नहीं जीत सके, सूची में ये भारतीय नाम भी है शामिल