Team India में जब इन खिलाड़ियों ने की दमदार वापसी तो सभी ने किया सलाम
Team India में जब इन खिलाड़ियों ने की दमदार वापसी तो सभी ने किया सलाम
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

वो कहते न समय कब बदल जाए इसका पता नहीं चलता है। लेकिन हर इंसान का जीवन एक सिक्के के हेड और टेल के तरह ही होता है, जहां कभी अच्छे दिन देखने को मिलते है तो कभी बूरे दौर से गुजरना भी पड़ता है। ऐसा ही वाक्या भारतीय टीम के खिलाड़ियों (Indian Cricketers) के साथ देखने को मिलते रहता है। जहां अपने प्रभावीशाली प्रदर्शन के चलते खिलाड़ियों को Team India  में जगह मिलती है, तो वहीं कुछ खिलाड़ी जल्द ही ये सुनहेरा मौका गंवा बैठते है।

अक्सर टीम में खिलाड़ियों का आना-जाना तो लगा ही रहता है, लेकिन चंद ही खिलाड़ी ऐसे होते है जो टीम में अपने प्रदर्शन के बदौलत ज्यादा समय तक टिक पाते है। आज इस आर्टिकल के जरिए बता रहे है उन Indian Cricketers के बारे में जिन्होंने जब Team India में वापसी की तो सभी लोगों ने उन्हें सलाम किया। आइये एक नजर डालते है इन पर…

Team India में इन खिलाड़ियों ने की दमदार वापसी तो सभी ने किया सलाम

1. युवराज सिंह

जब Team India में की दमदार वापसी तो सभी लोगों ने किया सलाम
जब Team India में की दमदार वापसी तो सभी लोगों ने किया सलाम

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत Team India को कई मैच जिताए। बता दें साल 2011 के वर्ल्ड कप के हीरो रहे भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह कैंसर से पीड़ित होने के कारण करीब एक साल तक मैदान से दूर रहे थे। उस वक्त ऐसा लग रहा था कि वो अब कभी नहीं खेलेंगे। लेकिन कैंसर से जंग जीतने के बाद वो मैदान पर वापस लौटे और दिल जीता।

उनके टीम इंडिया में कमबैक करने के बाद लोगों ने उन्हें सलाम किया, क्योंकि उन्होंने कैंसर जैसी गंभीर और खतरनाक बीमारी से ठीक होते ही मैदान पर वापसी की, इससे ये दर्शाया जाता है कि टीम के प्रति एक खिलाड़ी का प्यार कितना गहरा होता है। बता दें सबसे ज्यादा वनडे खेलने में युवराज सिंह का नाम शामिल रहा। टीम इंडिया के लिए युवराज ने 293 वनडे मैचों में 8,329 रन बनाए हैं और 111 विकेट भी लिए हैं।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse