इन ऑलराउंडर्स की वजह से आसान नहीं Hardik Pandya की टीम इंडिया में जगह, कड़ी स्पर्धा के बीच देनी होगी टक्कर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें कोई भी खिलाड़ी कभी भी आउट ऑफ फ़ॉर्म या फिर चोटिल हो सकता है। लेकिन टीम के लिए सबसे ज़्यादा मुश्किल तब खड़ी हो जाती है जब टीम के हरफ़नमौला खिलाड़ी के साथ मैदान पर कुछ ऐसा हो जाए। दरअसल लंबे समय पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी Hardik Pandya चोटिल होने के कारण मैदान से दूर हो गए थे। जिसके बाद टीम ने उनका विक्लप ढुंढा था।

उसके बाद हाल ही में आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में Hardik Pandya ने ताबड़तोड़ कम्बैक किया है। जहां इस सीजन में वो काफी खतरनाक रूप में नजर आ रहे है। वो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मे पावरफुल नजर आ रहे है। लेकिन अब अगर भविष्य में फिर से ऑउट ऑफ फॉर्म हो जाते है तो टीम इंडिया को उनके रिप्लेस्मेंट की ज़रूरत पड़ेगी। तो चलिए इस आर्टिकल के जरिए हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं।

1.विजय शंकर

Hardik Pandya

बता दें इस लिस्ट में सबसे पहले नबंर पर है विजय शंकर का नाम, जिन्हें आने वाले टाइम में हार्दिक पांड्या की जगह अच्छे विकल्प में चुना जा सकता है। वहीं जब पिछली बार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को चोट लगी थी। तो उस समय उनकी जगह टीम इंडिया में विजय शंकर को ही मौका दिया गया था। जहां पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके ही टीम में अपनी जगह बनाई थी और उसके बाद विश्व कप टीम का हिस्सा बने थे। हालांकि उनकी वापसी चोट सही होने के बाद भी नहीं हो पाई।

बता दें विजय शंकर ने अब तक भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट के 12 मैच में 31.85 के औसत से 223 रन बनाए हैं और 4 विकेट भी अपने नाम किया है। जबकि टी20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने अब तक 9 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 25.25 के औसत से 101 रन बनाये हैं और इसके साथ ही उन्होंने 5 विकेट भी लिए हैं।
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse