Team India
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: दुनिया भर में खेले जाने वाले हर खेल की पहचान जर्सी के रूप से की जाती है। फिर चाहे बात फुटबॉल मैच की हो या फिर क्रिकेट जगत की, हर खेल में खिलाड़ियों की जर्सी पर एक नंबर लिखा रहता है, जिससे स्टेडियम में बैठे फैंस को दूर से ही अपने पसंदीदा खिलाड़ी की पहचान आसानी से हो जाती है। बता दें Team India में जिस तरह से क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की जर्सी नंबर 10 के करोड़ों चाहने वाले हैं। वहीं हर एक खिलाड़ी को उसका नंबर सेलेक्ट करने की पूरी आजादी होती है। वहीं इस आर्टिकल के जरिए आज बात करते है विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की जर्सी नंबर के बारे में , और बताएंगे कि आखिर वो क्यों इस नंबर की जर्सी पहनते है।

1. महेंद्र सिंह धोनी

Team India

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे Team India के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नाम, जिन्होंने अपने शानदार कला के भल भूते टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है। बता दें माही टीम इंडिया के कई मैचों में मैच फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आ चुके है। Team India को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले इस कप्तान ने करोड़ों भारतीयों का सपना पूरा किया है।

बता दें क्रिकेट के मैदान पर माही को हमेशा नंबर-7 की जर्सी पहनकर उतरते देखा है। लेकिन इस नंबर के पीछे की वजह हर किसी को नहीं पता। बता दें माही अपनी जर्सी के नंबर 7 को काफी लक्की मानते है, ऐसा इसलिए क्यों उनकी जर्सी का नंबर-7 उनके बर्थ डे को देखते हुए रखा है। एमएस धोनी का जन्मदिन 7 जुलाई यानी 7वें महीने में आता है, यही वजह है धोनी ने अपने जर्सी के लिए इस नंबर का चयन किया था।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse