Team India

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है। एक पल को खिलाड़ियों को Team India की तरफ से खेलने का मौका मिल भी जाता है लेकिन टीम में बरकरार रहना ये खुद में एक बड़ी बात होती है। जैसा कि टीम में लगातार खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया जाता है।

तो वहीं कई बार खराब फॉर्म के चलते प्लेयर्स को टीम से बाहर बैठना पड़ता है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिनकी Team India की प्लेइंग 11 में वापसी एक दम नामुमकिन नजर आ रही है, वहीं सेलेक्टर्स भी लगातार इन्हें नजरअंदाज कर रहे है।

पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हुई मुश्किल

Prithivi Shaw

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है Team India के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (prithvi shaw)का नाम, जिनकी टीम में वापसी काफी मुश्किल नजर आ रही है। बता दें सेलेक्टर्स हर सीरीज में पृथ्वी को लगातार नजरअंदाज करे टीम से बाहर ही रखा है। वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि जिस पृथ्वी शॉ को नजरअंदाज किया है, वे असल में रोहित शर्मा से भी तूफानी बैटिंग में माहिर है।

सहवाग और सचिन के कोम्बोनेशन है पृथ्वी

Team India के इन 2 क्रिकेटरों की टीम में वापसी हुई नामुमकिन, सेलेक्टर्स लगातार कर रहे हैं नजरअंदाज

इसके साथ ही बता दें पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है। पृथ्वी शॉ की बैटिंग के अंदाज में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बो देखने को मिला है। वहीं ऐसे में ये बात जानने का बाद भी सेलेक्टर्स पृथ्वी को लगातार इंगनोर कर शायद गलती कर रहे है, वहीं ऐसे में पृथ्वी का करियर भी खराब हो रहा है।

 

ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में Team India को एक नए ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत होगी। ये जिम्मा युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ संभाल सकते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या सेलेक्टर्स पृथ्वी को एक चांस देते हुए नजर आते है या नहीं।

मनीष पांडे के लिए टीम में दरवाजे हुए बंद

Team India

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है Team India  के खिलाड़ी मनीष पांडे का नाम, जिनका खराब प्रदर्शन ही उनके करियर के लिए काफी खराब साबित होता जा रहा है। दरअसल मनीष पांडे को भी टीम में जगह नहीं मिल रही हैऑ। वहीं सेलेक्टर्स भी उन्हें लगातार नजरअंदाज कर रहे है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें कई बार मौके दिए गए है लेकिन वे सभी मौकों पर कायम नहीं रहे और फ्लॉप साबित कर सेलेक्टर्स की नजरों में खटक से गए है।

मनीष पांडे का खेल करियर

Team India

बता दें Team India के लिए मनीष पांडे ने अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.31 औसत और 126.15 की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए है। हालांकि मनीष पांडे कभी कंसिसेटेंट नहीं रहे और यही वजह है कि उनका टीम इंडिया में आना और जाना लगा रहा।

ऐसे में अब लगता नहीं कि वो  टीम में कभी वापसी कर पाएंगे। वहीं अगर एक नजर आईपीएल 2021 की बात करें तो बता दें मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए थे। वहीं इसके साथ ही उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए ये कयास लगाया जा रहा है कि लखनऊ टीम के लिए मनीष पांडे काफी रिस्की साबित हो सकते है।