छोटे कद के Temba Bavuma को भुवी ने दिखाया भारतीय स्वैग, एक-साथ दर्द देकर झटपट मांगी मांफी, देखें Video

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच बीते दिन यानी 17 जून को खेले गए चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 82 रनों से जीत हासिल हुई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 2-2 की बराबरी पर पहुंच गई है। वहीं मैच के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसके कारण साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) को मजबूर मैदान छोड़ना पड़ा और इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइये जानते है Temba Bavuma को क्यों मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा?

छोटे कद के Temba Bavuma को भुवी की गेंद ने दिया दर्द

छोटे कद के Temba Bavuma को भुवी की गेंद ने दिया दर्द
छोटे कद के Temba Bavuma को भुवी की गेंद ने दिया दर्द

दरअसल भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका को 82 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जहां टीम इंडिया ने मैच में जीत के साथ ही सीरीज में 2-2 की बराबरी बना ली है। लेकिन इस मैच में एक घटना देखी गई, जिसने साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) को न चाहते हुए मैदान से बाहर जाने पर मजबूर किया।

बता दें साउथ अफ्रीका की पारी के तीसरे ओवर में एक घटना घटी। जहां मैदान पर बावुमा और डी कॉक पारी का आगाज करने आए थे। उस दौरान भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज भुवेश्वर कुमार गेंदबाजी करने पहुंचे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर भुवी ने Temba Bavuma को लेंथ बॉल फेंकी, लकिन स दौरान साउथ अफ्रीकी कप्तान बॉल की उछाल को समझने में नाकाम रहे और वो गेंद सीधा उनके कंधे पर जाकर लगी , जिसके बाद बावुमा दर्द में नजर आए और भुवी ने तुरंत जाकर बावुमा से हाल चाल पूछते ही मांफी मांगी।

रिटायर्ड हर्ट होकर Temba Bavuma को लौटना पड़ा पवेलियन

रिटायर्ड हर्ट होकर Temba Bavuma को लौटना पड़ा पवेलियन
रिटायर्ड हर्ट होकर Temba Bavuma को लौटना पड़ा पवेलियन

बता दें जैसे ही बावुमा के कंधे पर चोट लगी तो तुरंत फिजियो मैदान पर आए और उन्होंने खिलाड़ी को दवाई लगाई। ऐसे में Temba Bavuma ने दर्द के बावजूद मैदान छोड़ने से मना कर दिया और एक बार फिर बल्ला थामे नजर आए। हालांकि उनका दर्द काफी बढ़ता चला गया और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा।

बता दें इस मैच में सिर्फ साउथ अफ्रीका के कप्तान को ही चोट नहीं लगी, बल्कि टीम के तेज गेंदबाज मार्को जानसेन को भी एक तेज बाउंसर हेल्मेट पर हिट हुई। राहत की बात ये रही कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी। हालांकि इस तरह से साउथ अफ्रीका टीम शुरुआत से ही कमजोर नजर आई और 170 रनों के लक्ष्य बनाने में नाकाम साबित हुई।

यहां देखे पूरी VIDEO