Test Cricket में ये 4 खिलाड़ी हमेशा रहे नॉट आउट, लिस्ट में एक धाकड़ भारतीय भी शामिल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनियाभर में क्रिकेट की लोकप्रियता कितनी है इसके बारे में तो हर कोई अच्छे से वाकिफ है। लेकिन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंटों में जो सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है वो है टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) बता दें टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता में भले ही इस समय कमी आ गई हो लेकिन इसकी अहमियत आज भी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा है।

दरअसल एक असली क्रिकेटर के प्रतिभा की पहचान टेस्ट क्रिकेट में ही होती है। इस फॉर्मेंट में वैसे तो कई गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अपने हुनर का जलवा बिखेरा है, लेकिन ऐसे बहुत ही कम खिलाड़ियों के बारे में सुना गया है जब खिलाड़ी Test Cricket में हमेशा नॉट आउट रहा है। आइये इस आर्टिकल के जरिए उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो कभी भी टेस्ट में आउट नहीं हुई है।

1. एजाज चीमा

Test Cricket

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज पूर्व एजाज चीमा का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर शुमार है। बता दें उन्होंने 31 साल की उम्र में अपने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) करियर का आगाज किया। एजाज चीमा की बात करें तो उन्होंने कुल 7 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 5 पारियों में तो बल्लेबाजी का मौका तक हासिल किया।

एजाज चीमा ने गेंदबाजी में ना सही लेकिन बल्लेबाजी के दौरान बड़ा ही अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने टेस्ट करियर में खेली 5 पारियों में एक भी बार आउट नहीं होने का कारनामा किया। हालांकि वो केवल 1 रन ही बना सके। टेस्ट क्रिकेट करियर में एजाज चीमा सबसे ज्यादा पारियों में नॉट आउट रहने का रिकॉर्ड रखते हैं।

वहीं उन्होंने पाकिस्तान के लिए 7 टेस्ट, 14 वनडे और 5 टी20 मैचों में क्रमश: 20, 23 और 8 विकेटों समेत कुल 51 इंटरनेशनल विकेट भी लिए। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2012 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। चीमा ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी वनडे अगस्त 2012 और आखिरी टी20 फरवरी 2012 में खेला था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse