Virat-Kohli-Quit-Captaincy

विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनीवार 15 जनवरी को बड़ा फैसला करते हुए भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का बड़ा ऐलान किया था. बता दें की 14 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट में भारत को 7 विकेट से करारी हार के साथ ही सीरीज भी गंवा दी. जिसके अगले दिन Virat Kohli ने ट्वीट पोस्ट के जरिए टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

हाल ही में छीनी गई थी वनडे की कप्तानी

Virat Kohli
पोस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान उन्हें निखारने के लिए पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का शुक्रिया कहा है. बता दें कि टी20 विश्व कप 2021 के शुरु होने से पहले ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था कि टी20 विश्व कप 2021 के बाद वह टी20 की कप्तानी छोड़े देंगे. वहीं, साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था और अब उन्होंने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है.

विराट ने लिखा इमोश्नल पोस्ट

Virat Kohli
भारतीय कप्तान Virat Kohli ने ट्विटर पर टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए लिखा कि,
“मैंने सात साल की मेहनत, और संघर्ष से टीम को सही दिशा में जाने की कोशिश कीं. मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया है. और मैंने अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी. हर चीज को कभी न कभी रुकना होता है. और मेरे लिए भारत की टेस्ट कप्तानी को छोड़ने का यही वक्त है.”

फैंस ने बताया बीसीसीआई की साजिश

Virat Kohli
विराट कोहली के इस इमोश्नल पोस्ट को देखते हुए भारतीय क्रिकेट के फैंस को काफी निराशा हुईं. फैंस यह मानने को तैयार ही नहीं हैं कि विराट ने अपनी मर्जी से टेस्ट की कप्तानी छोड़ी है. ऐसे में भड़के फैंस ने विराट के इस फैसले के पीछे BCCI की साजिश बताते हुए उसे सोशल मीडिया पर भला बुरा कहने लगे. वहीं, कई फैंस ने विराट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रिया